हरियाणा

लोहारू विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश का 36वां सीएससी सेंटर शुरू

भिवानी

प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल ने आमजन को सरकारी सेवाओं का लाभ मुहैया करवाने के लिए जिले के कस्बा लोहारू स्थित अपने निवास पर सीएससी सेंटर का उद्घाटन किया। इस दौरान मंत्री ने विभिन्न गांवों का दौरा किया एवं ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी।

मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि सरकार द्वारा सीएससी सेंटरों के माध्यम से ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में आम नागरिकों को सरकारी सेवाओं का लाभ मुहैया करवाया जा रहा है। सीएससी सेंटरों के माध्यम से आमजन को सेवाओं का लाभ निशुल्क प्रदान किया जा रहा है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पार्टी की सेवा प्रकोष्ठ द्वारा सीएससी सेंटर स्थापित किए जा रहे हैं। लोहारू विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश का 36वां सीएससी सेंटर शुरू किया गया है। इन सीएससी सेंटरों के माध्यम से सरकार की 136 सेवाओं का लाभ लोगों को प्रदान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सीएससी सेंटर के माध्यम से किए जाने वाले नागरिकों के कार्यों से प्रशासनिक कार्यों में पारदर्शिता आई है।

उन्होंने कहा कि जिले में खरीफ फसल-2021 की मूंग व कपास आदि में हुए नुकसान की करीब 127 करोड़ रुपये की राशि प्रभावित किसानों के खातों में 28 फरवरी तक डाल दी जाएगी। इसी प्रकार से किसानों को बीमा क्लेम की लगभग 288 करोड़ रुपये की राशि भी शीघ्र मिलेगी। उन्होंने कहा कि किसानों को किसी प्रकार से नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। लोहारू क्षेत्र में युवाओं के रोजगार के लिए प्रबंध किया जाएगा। क्षेत्र में चल रही विकास परक योजनाओं के पूरा होने के बाद यहां पर रोजगार के नए-नए अवसर पैदा होंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के हितों के लिए प्रतिबद्ध है। वे किसानों के साथ किसी प्रकार से अन्याय नहीं होने देंगे। किसानों को किसी भी प्रकार से फसलों में होने वाले नुकसान की भरपाई हर हाल में करवाई जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker