28.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022
Homeअन्य राज्यबिहार67वीं बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा अब 30 सितम्बर को

67वीं बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा अब 30 सितम्बर को

पटना, 9 सितंबर। बीपीएससी छात्रों की दिल्ली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने भारी विरोध-प्रदर्शन के बाद बिहार लोक सेवा आयोग ने 67वीं बीपीएससी के प्रारंभिक परीक्षा की तारीख बदल दी है। 67वीं संयुक्त (प्रारंभिक) प्रतियोगिता पुनर्परीक्षा अब 21 सितम्बर के बदले 30 सितम्बर को होगी।

बीपीएससी 67 वीं प्रारंभिक परीक्षा की तिथि में परिवर्तन किया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर परीक्षा की तिथि बदली गयी है। यह परीक्षा 30 सितम्बर को एक ही पाली में दोपहर 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक परीक्षा होगी। 11 बजे परीक्षा केंद्र पर पहुंचना होगा। 20 सितंबर से एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकेगा।

संघ लोक सेवा आयोग यानी यूपीएससी की मेन्स की परीक्षा और बिहार लोक सेवा आयोग की पीटी परीक्षा दोनों की तिथि एक ही अवधि में हो रही थी। यूपीएससी की मेन्स की परीक्षा 16, 17, 18, 24 और 25 सितम्बर को है। बीपीएससी ने पहले 21 सितम्बर की तारीख तय की थी। इससे यूपीएससी की परीक्षा देने वाले कई छात्र बीपीएससी देने से वंचित रह जाते। छात्रों ने इसे लेकर कल दिल्ली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को रोका था और विरोध जताया था। इसके बाद मुख्यमंत्री ने आयोग से बात की और आज आयोग ने परीक्षा की तिथि बदलते हुए नयी तिथि की घोषणा की है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments