25.1 C
New Delhi
Monday, September 26, 2022
Homeराष्ट्रीयविद्रोही किरदारों के लिए हमेशा चर्चा में रहे अभिनेता कृष्णम, श्रद्धांजलि देने...

विद्रोही किरदारों के लिए हमेशा चर्चा में रहे अभिनेता कृष्णम, श्रद्धांजलि देने वालों का लगा तांता

प्रधानमंत्री, केन्द्रीय गृहमंत्री व तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने जताया शोक

सोमवार को हैदराबाद में होगा अभिनेता कृष्णम का अंतिम संस्कार

हैदराबाद, 11 सितंबर। दक्षिण भारत के तेलुगु फिल्म जगत में रिबेल स्टार से मशहूर दिग्गज फिल्म अभिनेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री यूवी कृष्णम राजू की मौत की खबर से टॉलीबुड में शोक की लहर है। उनका अंतिम संस्कार कल यानि सोमवार को हैदराबाद में होगा। उनके निधन पर प्रधानमंत्री, केन्द्रीय गृहमंत्री और तेलंगाना के मुख्यमंत्री सहित कई दिग्गजों ने शोक जताया है।

अभिनेता कृष्णम राजू फिल्म अभिनेता प्रभास के चाचा थे। कृष्णम राजू ने पढ़ाई के बाद अपना कैरियर पत्रकारिता से शुरू किया था। उन्होंने दिग्गज अभिनेता एनटी रामाराव और अक्किनेनी नागेश्वर राव के साथ कई फिल्मों में काम किया था। उन्होंने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत 1966 में तेलुगु फिल्म ‘चिलाका गोरिंका’ से की थी। उन्हें अभिनय के लिए कई पुरस्कारों से नवाजा गया था। अभिनेता राजू ने 180 के अधिक फिल्मों में काम किया है। उनमें भक्त कन्नाप्पा, तंद्रा पापा रायडू, रंगून राउडी, बोबिली ब्रह्मन्ना, कटा कटाला रुद्रय्या, सती सावित्री, पालनाती पौरूषम फिल्में सुपरहिट रही। रिबेल स्टार के नाम से मशहूर राजू ने अपने विद्रोही किरदारों के लिए हमेशा चर्चा में रहे। कृष्णम राजू की आखिरी फिल्म अभिनेता प्रभास के साथ राधेश्याम थी। राजू ने फिल्मों के साथ राजनीति में भी कदम रखा। वे आंध्र प्रदेश के नरसापुरम और काकीनाडा लोकसभा क्षेत्र से दो बार निर्वाचित हुए। तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के मंत्रिमंडल में विदेश मंत्रालय में राज्यमंत्री के रूप में भी कार्य का चुके हैं।

अभिनेता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री कृष्णम राजू की मौत की खबर से पूरा टॉलीबुड शोक में डूबा है। कृष्णम राजू के निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट किया कि कृष्णम राजू गारू के निधन में दुखी हूं, आने वाली पीढ़ी उनकी सिनेमा प्रतिभा और रचनात्मकता को याद रखेगा। वह कम्युनिटी सेवा में भी सबसे आगे थे। उन्होंने एक राजनेता के रूप में अपनी पहचान बनाई थी। उनके परिजनों के प्रति संवेदना।

केन्द्रीय मंत्री अमित शाह ने भी कृष्णम राजू को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘यह जानकर दुख हुआ कि तेलुगू सिनेमा के चहेते सितारे और पूर्व केंद्रीय मंत्री कृष्णम राजू गारू हमें छोड़कर चले गए। उन्होंने अपने बहुमुखी अभिनय से लाखों दिल जीते और समाज की बेहतरी के लिए काम किया। उनका निधन हमारे तेलुगु सिनेमा में एक गहरा शून्य छोड़ देता है। मेरी संवेदना।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। राव ने एक बयान में कहा कि 50 साल के करियर के दौरान अनेक फिल्मों में शानदार अभिनय करने वाले और अपनी अनूठी अभिनय शैली से ‘रिबेल स्टार’ के रूप में फिल्म दर्शकों का दिल जीतने वाले कृष्णम राजू का निधन तेलुगु सिनेमा के लिए एक बड़ी क्षति है।

दक्षिण भारत के मशहूर निदेशक मारुति ने भी सोशल मीडिया पर कृष्णम राजू को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘दिग्गज एक्टर और रेबल स्टार कृष्णम राजू हमारे बीच नहीं हैं। प्रभास गारू और उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। भगवान कृष्णम राजू सर की आत्मा को शांति दें। आप हमारे दिल में हमेशा रहेंगे।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के प्रमुख बंडी संजय कुमार ने भी पूर्व केन्द्रीय मंत्री राजू के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए एक बयान में कहा कि कृष्णम राजू की मौत दुखद है और यह भाजपा, तेलुगु फिल्म उद्योग और लोगों के लिए एक बड़ी क्षति है।

उल्लेखनीय है कि आंध्र प्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले के मोगलतूर में साल 1940 में जन्मे राजू को एशियन इंस्टीट्यूट आफ गैस्ट्रोलॉजी (आइजी) हैदराबाद में कोविड के बाद होने वाली जटिलताओं के चलते 5 अगस्त को भर्ती कराया गया था1 उन्होंने सुबह करीबन तीन बजकर 35 मिनट पर आखिरी सांस ली। मौज की ख्बर मिलते ही राजू की पत्नी श्यामला देवी और उनकी तीनों बेटियां प्रसिद्धि, प्रकृति और प्रदिप्ति अस्पताल पहुंच गए हैं।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments