19.1 C
New Delhi
Friday, December 9, 2022
Homeअन्य राज्यबिहारफ्लाईओवर का डायवर्सन बनाने के लिए एनएचआई एवं रेलवे के बीच बनी...

फ्लाईओवर का डायवर्सन बनाने के लिए एनएचआई एवं रेलवे के बीच बनी सहमति

बेगूसराय, 19 नवम्बर। बेगूसराय जिला मुख्यालय में फ्लाई ओवर के निर्माण को लेकर राष्ट्रीय उच्च पथ प्राधिकरण (एनएचआई) तथा रेलवे के बीच वाहनों के डायवर्सन के लिए जमीन के अस्थाई हस्तांतरण पर सहमति बन गई है।

केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह के संसदीय क्षेत्र में एनएच-31 फोरलेन पर कपस्या चौक से महमदपुर तक फ्लाई ओवर का काम शुरू हो चुका है। फ्लाई ओवर निर्माण के समय वाहनों के गुजरने के लिए डायवर्सन बनाने में आ रही बाधा को लेकर

शनिवार को एनएचआई तथा निर्माण कंपनी ट्रांस रेल के प्रतिनिधि राधव कुमार, रेलवे के अभियंता शैलेश सिन्हा तथा जिला प्रशासन के प्रतिनिधि सदर बीडीओ सुदामा प्रसाद सिंह के बीच हुई बैठक में जमीन की मापी कर आपसी सहमति बन गई है।

एनएचआई बीच डिवाइडर से 18 मीटर उत्तर तथा दक्षिण जमीन लेकर दोनों तरफ ड्रेनेज, सर्विस लेन तथा बीच में फ्लाई ओवर के निर्माण के लिए घेराबंदी करेगी। रेलवे के अभियंता इसका प्रारूप बनाकर सोनपुर मंडल भेजेंगे, जिसकी शीघ्र स्वीकृति के बाद काम प्रारंभ हो जाएगा। निर्माण करने वाली कंपनी रेलवे के चारदिवारी, गेट एवं अन्य नुकसान की भरपाई कर तुरंत निर्माण कराएगी।

सांसद प्रतिनिधि सह जेडआरयूसीसी सदस्य अमरेन्द्र कुमार अमर ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बताया कि फ्लाई ओवर तथा रेलवे स्टेशन का विस्तारीकरण बेगूसराय के विकास के दो महत्वपूर्ण आयाम हैं। दोनों योजनाओं को शीघ्र पूरा करने के लिए स्थानीय सांसद सह केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह कृत संकल्पित हैं।

उन्होंने बताया कि आगामी बुधवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव तथा केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बीच बेगूसराय, बरौनी सहित अन्य स्टेशनों के लंबित विकास योजनाओं, यात्री सुविधाओं के विकास तथा ट्रेनों के ठहराव के संबंध में विस्तृत बैठक होगी। इसके लिए योजना और मांगों से संबंधित प्रतिवेदन पूर्व में समर्पित किया जा चुका है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments