15.1 C
New Delhi
Thursday, December 1, 2022
Homeविविधबिजनेसदेश के आठ शहरों में एयरटेल की 5जी प्लस सर्विस लॉन्च

देश के आठ शहरों में एयरटेल की 5जी प्लस सर्विस लॉन्च

नई दिल्ली, 06 अक्टूबर। निजी क्षेत्र की दूरसंचार प्रदाता कंपनी एयरटेल ने देश के आठ शहरों में 5जी प्लस सर्विस को लॉन्च कर दिया है। इन आठ शहरों में दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी शामिल हैं। कंपनी ने गुरुवार को जारी एक बयान में कहा कि 2023 तक पूरे देश में 5जी सेवा का विस्तार कर दिया जाएगा।

कंपनी द्वारा जारी बयान के मुताबिक एयरटेल 5जी प्लस से हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटोज को तुरंत अपलोड करने जैसे काम सुपरफास्ट स्पीड से होगा। कंपनी के मुताबिक एयरटेल उपभोक्ताओं को मौजूदा 4जी सिम पर ही 5जी की सर्विसेज मिलेंगी। आपका मोबाइल 5जी होना चाहिए। कंपनी ने बताया कि 5जी स्मार्टफोन रखने वाले ग्राहकों को मौजूदा डेटा प्लान पर ही हाई-स्पीड एयरटेल 5जी प्लस की सर्विसेज मिलेंगी।

एयरटेल के मुताबिक मौजूदा 4जी सिम में 5जी इनेबल होने के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगेगा। अगर आप इन शहरों में रहते हैं तो एयरटेल की 5जी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। गौरतलब है कि 5जी की लॉन्चिंग पर भारती एयरटेल लिमिटेड के चेयरमैन सुनील मित्तल ने दिल्ली, मुंबई और वाराणसी समेत देश के आठ शहरों में 5जी सर्विस देने का ऐलान किया था।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments