28.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022
Homeहरियाणा रोडवेज में तीनों आरोपी गिरफ्तार

 रोडवेज में तीनों आरोपी गिरफ्तार

सोनीपत दिनांक 06.09.2022 को दिल्ली नम्बर की थार चालक ने ज्ञथ्ब् कुण्डली के पास हरियाणा राज्य परिवहन, सोनीपत डिपों की बस को आगे पीछे करने को लेकर हरियाणा राज्य परिवहन, दिल्ली डिपों के चालक जगबीर व उसके साथियों को जान से मारने की नीयत से टक्कर मारी थी। जिसके कारण चालक जगबीर की मौके पर ही मौत हो गई और अन्य को चोटे लगी। जिसकी सूचना मिलते ही सोनीपत पुलिस ने उसी समय थाना कुण्डली में अज्ञात थार चालक के विरूद्ध अभियोग संख्या 632 दिनांक 06.09.2022 धारा 302 भा0द0स0 अंकित करके पुलिस अधीक्षक, सोनीपत के निर्देषानुसार उप पुलिस अधीक्षक, राई के नेतृत्व में एक विषेश अनुसंधान टीमSIT गठित की। इस SIT में 5 निरीक्षकों के नेतृत्व में 20 पुलिस टीमे षामिल की गई।
         इन टीमों के द्वारा घटनास्थल के आस पास, जी0टी0 रोड पर स्थित होटल ढाबों, पैट्रोल पम्पों, टोल टैक्सों, दिल्ली बॉर्डर पर लगे CCTV कैमरों की फुटेज की सहायता से अभियोग में वांछित आरोपियों की पहचान की गई। जिस पर दिनांक 10.09.2022 को सोनीपत पुलिस की गठित की गई टीमों के द्वारा तत्परता दिखाते हुये CCTV कैमरों की फुटेज व दिल्ली पुलिस के आपसी समन्वय से अभियोग में वांछित आरोपिया मोनिका ग्रोवर पुत्री विनोद ग्रोवर वासी न्यु मोती नगर, नई दिल्ली को गिरफतार करके उसकी निषानदेही पर घटना में प्रयुक्त महिन्द्रा थार कार को दिल्ली की पार्किंग से पुलिस के द्वारा बरामद किया गया है।
        इसके पष्चात पुलिस अधीक्षक, सोनीपत के कुषल मागदर्षन पर गठित विषेश अनुसंधान टीम के द्वारा अभियोग में वांछित मुख्य आरोपी चालक प्रांजल खुराना, कुनाल व विकास की तलाष उनके रिहायषी पतों, रिष्तेदारों, दोस्तों व सम्भावित पते, ठिकानों पर दबिष देकर की गई तथा सम्बन्धित सेे गहनता से पूछताछ की गई। इसके बाद तीनों आरोपियों के गढमुक्तेष्वर में छिपे होने की सूचना सोनीपत पुलिस को मिली, जिस पर आरोपियों की तलाष गढमुक्तेष्वर में की गई, जहां पर आरोपी नही मिले, इसके बाद आरोपियों की नैनीताल, उतराखंड में छिपे होने बारे सूचना मिली। जिस पर पुलिस अधीक्षक, नैनीताल से सम्पर्क स्थापित करके सोनीपत पुलिस की टीमों को आरोपियों की तलाष के लिए भेजा गया। सोनीपत पुलिस ने नैनीताल पुलिस से समन्वय स्थापित करके आरोपियों के पतों पर दबिष की, लेकिन आरोपी दबिष से पहले वहां से निकलने में सफल हुये। इसके पष्चात आरोपियों के पंजाबी बाग, नई दिल्ली के पास छिपे होने की सूचना सोनीपत पुलिस को मिली, जिस पर आज दिनांक 13.09.2022 को सोनीपत पुलिस को अभियोग में वांछित आरोपियों को पकडने में सफलता प्राप्त हुई। जिन्होने पूछताछ पर बताया किः-
1. प्रांजल खुराना पुत्र सुरेन्द्र खुराना वासी इन्द्रपुरी, नई दिल्लीः- यह फाईनैन्स का काम करता है और थार गाडी का चालक है। 2/3 वर्ष पहले जिम का संचालक था, इस दौरान उसकी मुलाकात मोनिका से हुई और एक वर्श पहले उसने अपना जिम मोनिका को दे दिया था।
2. कुनाल बुद्धिराजा पुत्र प्रिन्स कुमार वासी वासी रमेष नगर, नई दिल्लीः- यह करोल बाग, नई दिल्ली में मोबाईल फोन की दुकान पर नौकरी करता है और मोनिका के जिम में वर्कआउट करने जाता है।
3. विकास पुत्र सुभाश चन्द्र वासी बसई दारापुर, नई दिल्लीः- यह पष्चिम विहार दिल्ली में लॉन टेनिस विनर एकेडमी में बच्चों को टेनिस सिखाता है और मोनिका के जिम में वर्कआउट करने जाता है।
        इसके अतिरिक्त इन्होने बताया कि दिनांक 06.09.2022 वो तीनों कुनाल का जन्मदिन न्यु मोती नगर, नई दिल्ली में मनाकर मोनिका ग्रोवर के साथ प्रांजल की महिन्द्रा थार में जी0टी0 रोड पर स्थित मुरथल ढाबों पर खाना खाने के लिए आये थे, जब वो सभी सुबह खाना खाकर वापिस अपने घर जा रहे थे तो रास्तें में बीसवां मील के पास साईड देने को लेकर हरियाणा रोडवेज बस के चालक के साथ उनकी बहस व कहा सुनी हो गई, जिस पर बस चालक ने उनको कुण्डली के पास जाकर रूकवाया और बस में से कई व्यक्ति नीचे उतरे, जिस पर प्रांजल खुराना ने बस से नीचे उतरे व्यक्तियों के उपर गाडी को चढा दिया और वो सभी थार सहित मौका से भाग गये। इसके बाद उन्होने अपनी गाडी को एक पार्किंग में खडा कर दिया। पुलिस के डर के मारे वो सभी अपने आप को अज्ञात स्थानों पर छिपा रहे थे। इसके बाद अभियोग में वांछित तीनों आरोपी चालक प्रांजल खुराना, कुनाल व विकास को पंजाबी बाग, नई दिल्ली से नियमानुसार गिरफतार किया गया। जिनको कल क्षेत्रीय न्यायालय के सम्मुख पेश किया जायेगा।  

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments