17.1 C
New Delhi
Thursday, December 8, 2022
Homeअन्य राज्यबिहार फारबिसगंज स्टेशन में अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ सौंदर्यीकरण,डीआरएम ने दिए संकेत

 फारबिसगंज स्टेशन में अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ सौंदर्यीकरण,डीआरएम ने दिए संकेत

अररिया 15नवम्बर। कटिहार मंडल रेल प्रबंधक कर्नल एस.के. चौधरी मंगलवार की शाम सड़क मार्ग से फारबिसगंज रेलवे स्टेशन पहुंचे और रेलवे स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्य एवं अन्य कार्यों का जायजा लिया।

डीआरएम ने फारबिसगंज रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक,लाइटिंग समेत यार्ड निर्माण कार्य, विद्युतीकरण और सिग्नल निर्माण कार्य का जायजा लिया। साथ ही उन्होंने रेलवे स्टेशन परिसर में बने पार्किंग व्यवस्था का भी जायजा लेते हुए कई आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए पार्किंग स्थल को बड़ा बनाने का निर्देश दिया।

मौके पर जानकारी देते हुए डीआरएम ने बताया कि फारबिसगंज स्टेशन को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस करने के साथ इसका सौंदर्यीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्लेटफार्म संख्या एक पर सेट की कमी को दूर करने के लिए शेड निर्माण कार्य का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया है। प्रस्ताव का सेशन मिलने के साथ ही शेड निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। इसके अलावा तीनों प्लेटफार्म को भी दुरुस्त किया जाएगा।डीआरएम ने जानकारी देते हुए बताया कि परिसर स्थित ललित स्मारक स्थल का सौंदर्यीकरण किया जायेगा। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि 23 दिसंबर को महाप्रबंधक अंशुल गुप्ता का कार्यक्रम निर्धारित है और उससे पहले फारबिसगंज स्टेशन का सौंदर्यीकरण का कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन परिचालन मामले को लेकर उन्होंने बताया कि अररिया सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन जोगबनी से किए जाने का प्रस्ताव दिया था, जो रेलवे बोर्ड के पास भेजा गया है और स्वीकृति मिलने के साथ ही इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन शुरू हो जाएगा। वही फारबिसगंज-सहरसा रेलखंड पर ट्रेन परिचालन को लेकर सीआरएस सेंशन नहीं मिलने की बात करते हुए कहा कि सीआरएस की चेकिंग के बाद ही सिंगनलिंक का काम किया जायेगा। उन्होंने कटिहार जोगबनी रेलखंड के विद्युतीकरण का कार्य तेजी से किए जाने की बात कही।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments