25.1 C
New Delhi
Monday, September 26, 2022
Homeराष्ट्रीयभाजपा सीबीआई से करेगी शराब घोटाले से जुड़े स्टिंग ऑपरेशन की जांच...

भाजपा सीबीआई से करेगी शराब घोटाले से जुड़े स्टिंग ऑपरेशन की जांच की मांग

नई दिल्ली, 08 सितंबर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को कहा कि वह केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को पत्र लिखकर दिल्ली सरकार के शराब घोटाले से जुड़े स्टिंग ऑपरेशन की जांच की मांग करेगी।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. सुधांशु त्रिवेदी और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने पार्टी मुख्यालय में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। पार्टी ने कहा है कि शराब घोटाले से ध्यान भटकाने के लिए दिल्ली विधानसभा में विश्वास मत के नाम पर जो अनावश्यक प्रपंच किया गया। उसके बाद भी विश्वास का संकट दिल्ली में गहराता जा रहा है।

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि जो लोग लोगों से स्टिंग ऑपरेशन करने की बात कहते थे अब वे अपने ही स्टैंड से इनकार कर रहे हैं। इस वीडियो में शराब घोटाले को लेकर पैसे और कमीशन के प्रतिशत की बात भी कही गई है, लेकिन इसके बावजूद आम आदमी पार्टी इस सच को स्वीकार करने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल अब प्रत्यक्ष प्रमाण के बावजूद इस पर कार्रवाई नहीं कर रहे। उन्होंने कहा कि शराब नीति को लेकर हाल ही में सामने आए स्टिंग ऑपरेशन पर कोई कार्रवाई नहीं करने के लिए केजरीवाल को सात साल पहले दिये अपने बयान पर सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली विधानसभा में विश्वास मत के नाम पर जो अवांछित प्रपंच किया गया, उसके बाद भी दिल्ली विश्वास का संकट दिल्ली में उत्तरोतर गहराता जा रहा है। यदि सदन में 90 प्रतिशत सदस्यों वाली पार्टी बिना पूछे ही विश्वास प्रस्ताव के लिए जाती है, तो यह दर्शाता है कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के लोगों का विश्वास खो दिया है।

बिधूड़ी ने कहा कि शराब की बिक्री ज्यादा हो गई, लेकिन आमदनी आधी हो गई, केजरीवाल जी ये आपको बताना होगा जिस शराब नीति को आप कहते थे वर्ल्ड क्लाश नीति है, आखिर उसको वापस क्यों लिया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल दिल्ली में 849 दुकानें खोलना चाहते थे, लेकिन उन्होंने बैंक्वेट हॉल मालिकों और बार मालिकों को 1000 से अधिक लाइसेंस बांट दिए। इसके अलावा, उन्होंने इसे तथाकथित ‘विश्व स्तरीय शराब नीति’ करार दिया।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments