24.1 C
New Delhi
Friday, December 9, 2022
Homeराष्ट्रीय गुजरात चुनाव में मुख्यमंत्री योगी की इंट्री, कल से शुरू करेंगे जनसभाएं

 गुजरात चुनाव में मुख्यमंत्री योगी की इंट्री, कल से शुरू करेंगे जनसभाएं

-भाजपा के स्टार प्रचारक हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

– उपमुख्यमंत्री केशव के वापस आने के बाद ब्रजेश पाठक गुजरात के लिए हुए रवाना

लखनऊ, 17 नवम्बर। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फायर ब्रांड नेता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गुजरात चुनाव में इंट्री होने जा रही है। हिमाचल विधान सभा चुनाव के बाद गोरक्ष पीठाधीश्वर गुजरात में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। शुक्रवार से मुख्यमंत्री योगी के चुनावी कार्यक्रम लगाए गए हैं।

पार्टी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मोरबी, भरूच, सूरत जैसे जिलों में चुनाव प्रचार करेंगे। इन जिलों में योगी की चुनावी सभाएं होंगी। योगी आदित्यनाथ उप्र के मुख्यमंत्री के साथ ही गोरक्ष पीठाधीश्वर भी हैं। गोरक्ष पीठ के फॉलोअर देश भर में फैले हुए हैं। बड़ी संख्या में पूर्वांचल के लोग भी गुजरात में रह रहे हैं। वैसे तो गुजरात का विधान सभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के व्यक्तित्व पर केन्द्रित रहने वाला है लेकिन जानकारों का मानना है कि योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार का भी बड़ा असर दिखाई देगा। यही वजह है कि पार्टी ने योगी का कार्यक्रम लगाया है।

कार्यकर्ता से लेकर मंत्री तक की लगी है ड्यूटी

गुजरात चुनाव में भाजपा की उप्र इकाई ने करीब सवा दो सौ प्रवासी कार्यकर्ताओं की टीम भेजी है। पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रकाश पाल की अगुआई में उन कार्यकर्ताओं को विधान सभा क्षेत्र स्तर पर लगाया गया है। योगी सरकार के कई मंत्रियों के भी वहां चुनावी कार्यक्रम लगे हैं।उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य गुजरात दौरे से वापस आए हैं। दूसरे उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक गुरुवार को खतौली विधान सभा में नामांकन के बाद गुजरात के लिए रवाना हो गए हैं।

ब्रजेश पाठक के सहयोगी ने हिन्दुस्थान समाचार से फोन पर बताया कि उपमुख्यमंत्री 20 नवम्बर तक पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभाएं करेंगे। उप्र सरकार के जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, सहकारिता राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार जेपीएस राठौर जैसे कई अन्य नेता गुजरात चुनाव में प्रचार करके वापस आए हैं। दसूरे नेताओं के जाने का सिलसिला जारी है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments