22.1 C
New Delhi
Tuesday, December 6, 2022
Homeदिल्लीस्वच्छता सर्वेक्षण ने एक बार फिर भाजपा शासित एमसीडी को किया एक्सपोज:...

स्वच्छता सर्वेक्षण ने एक बार फिर भाजपा शासित एमसीडी को किया एक्सपोज: पाठक

नई दिल्ली, 02 अक्टूबर। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता विधायक एवं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने रविवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि बहुत शर्म की बात है कि एक बार फिर से भाजपा के नेतृत्व में दिल्ली स्वच्छता सर्वेक्षण में सबसे फिसड्डी साबित हुई है। प्रधानमंत्री मोदी पूरे देश में जो स्वच्छता सर्वेक्षण कराते हैं, आज 45 शहरों में दिल्ली सबसे नीचे 37वें स्थान पर आई है। इससे ज्यादा शर्म की बात नहीं हो सकती है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है, खुद प्रधानमंत्री यहां रहते हैं। पूरी दुनिया के जितनी भी राजदूत हैं, वह सभी लोग दिल्ली में रहते हैं। दुनिया में जब भारत का नाम लिया जाता है तो उसके साथ राजधानी दिल्ली का नाम भी लिया जाता है। दिल्ली नगर निगम में पिछले 15 सालों से भाजपा का शासन है। इसके बाद भी यदि आज भी दिल्ली 45 शहरों में 37वें पर आती है तो इससे ज्यादा खराब स्थिति नहीं हो सकती है।

पिछ्ले कुछ सालों की स्वच्छता सर्वेक्षण रिपोर्ट साझा करते हुए दुर्गेश पाठक ने कहा कि 2021 में 47 शहरों का सर्वेक्षण हुआ जिसमें दिल्ली 45वें स्थान पर आई। 2020 में 47 शहरों का सर्वेक्षण हुआ जिसमें दिल्ली 46वें स्थान पर आई। 2016 में 73वें शहरों का सर्वेक्षण हुआ जिसमें दिल्ली 53 वें स्थान पर आई। पिछले 5-6 सालों में जितने भी स्वच्छता सर्वेक्षण हुए हैं, यही दिखाते हैं कि दिल्ली लगातार ऊपर से नहीं बल्कि सबसे नीचे से शीर्ष 10 में अपना स्थान पाने के लिए संघर्ष कर रही है।

एक बार फिर से स्वच्छता सर्वेक्षण में भाजपा का खुलासा हो गया है। दिल्ली की जनता हर गली, चौराहे, नुक्कड़ पर कूड़े-गंदगी का सामना कर रही है। दिल्ली की जनता इससे आजादी चाहती है। हमारी मांग है कि जल्द से जल्द एमसीडी के चुनाव हों और उस एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी भारी बहुमत से जीतेगी। हमारा यही लक्ष्य है कि दिल्ली को साफ सुथरा बनाना है। दिल्ली के तीन कूड़े के पहाड़ों को साफ करना है और दिल्ली को सिर्फ देश में नहीं बल्कि पूरी दुनिया में सबसे स्वच्छ शहर बनाना है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments