23.1 C
New Delhi
Thursday, October 6, 2022
Homeहरियाणाहिसार: भाजपा-जजपा गठबंधन पर मंडराने लगे खतरे के बादल!

हिसार: भाजपा-जजपा गठबंधन पर मंडराने लगे खतरे के बादल!

हिसार, 23 सितम्बर । जननायक जनता पार्टी के महासचिव एवं युवा नेता दिग्विजय चौटाला ने बड़ा बयान दिया है। हालांकि अभी यह कहना जल्दबाजी होगी कि आगामी विधानसभा चुनाव भाजपा व जजपा अलग-अलग लड़ेंगे या मिलकर लड़ेंगे लेकिन दिग्विजय चौटाला ने दावा कर डाला है कि अगले चुनाव के बाद दुष्यंत चौटाला हरियाणा के मुख्यमंत्री होंगे। उन्होंने कहा कि अब जब दुष्यंत डिप्टी सीएम है तो भी कइयों के पेट में दर्द हो रहा है। जजपा प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह ने भी जनता से दुष्यंत को सीएम बनाने में सहयोग का आह्वान किया है।

दिग्विजय चौटाला शुक्रवार को जिले के उकलाना व अग्रोहा में कार्यकर्ता बैठकों को संबोधित कर रहे थे। भले ही प्रदेश में भाजपा-जजपा गठबंधन की सरकार चल रही हो परंतु अब डिप्टी सीएम के भाई के बयान से राजनीतिक सरगर्मियां बढऩे की संभावना बन गई है। विपक्ष पहले ही भाजपा-जजपा गठबंधन को मजबूरी का गठबंधन बनाकर प्रहार करता रहा है। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने भी दो दिन पहले कहा है कि क्षेत्रीय पार्टियां पहले भी थी और आगे रहेगी। उनका कहना था कि इंदिरा गांधी ने भी क्षेत्रीय दलों को समाप्त करने का प्रयास किया था लेकिन वे खुद क्षेत्रीय दल के नेता से ही हारी। राजनीतिक क्षेत्रों में चर्चा है कि ऐसा बयान देकर दुष्यंत चौटाला ने सीधे तौर पर भाजपा हाईकमान को संदेश दिया है कि वे जजपा को कमजोर करने या समझने की भूल न करें।

दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि आगामी 25 सितम्बर को युग पुरुष ताऊ देवीलाल जी के जयंती के उपलक्ष्य में जजपा द्वारा प्रदेश भर में 25 सितंबर से लेकर जेजेपी के स्थापना दिवस तक प्रदेशभर में 108 ई लाइब्रेरी खोली जायएगी। नौ दिसम्बर को पार्टी के स्थापना पर रैली का आयोजन किया जायेगा जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निमंत्रण दिया गया है। उन्होंने उकलाना हलका के 45 गांवों के युवाओं को क्रिकेट किट और कबड्डी किट वितरित की। उन्होंने क्षेत्र के लोगों को जजपा का और अधिक साथ देने की बात कही और कहा कि दुष्यंत चौटाला को मुख्यमंत्री बनाने में इस क्षेत्र की अहम भूमिका होगी।

जेजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने कहा कि कार्यकर्ता अभी से मेहनत करने में जुट जाएं ताकि हम उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को 2024 में मुख्यमंत्री के पद पर सुशोभित करवा सकें। इस दौरान उनके साथ अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments