23.1 C
New Delhi
Tuesday, December 6, 2022
Homeहरियाणाबारिश से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की मरम्मत का काम शीघ्र पूरा करेंः...

बारिश से क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की मरम्मत का काम शीघ्र पूरा करेंः दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़, 1 अक्टूबर। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेशभर में बारिश से टूटी सड़कों की मरम्मत का कार्य शीघ्र पूरा करें ताकि लोगों को आवागमन में दिक्कतों का सामना न करना पडे। वह पीडब्ल्यूडी विभाग के एचएसआरडीसी की बैठक में राज्य में चल रहे 10 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

डिप्टी सीएम ने गुरूग्राम, धारूहेड़ा व अन्य स्थानों का हवाला देते हुए कहा कि बारिश से सड़कों के टूटने से कई स्थानों पर दुर्घटनाएं हो रही हैं इसलिए राज्य की सभी सड़कों का मरम्मत कार्य शीघ्र किया जाए। उन्होंने अन्तरराज्यीय सड़क कैथल-पटियाला तथा ग्रीन-फील्ड सड़क 152 डी के निर्माण से प्रदेश में टूटी सड़कों की भी मरम्मत करने के आदेश दिए। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता से किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जाएगा इसलिए गुणवत्ता को लेकर अधिकारी समय-समय पर कार्यों की समीक्षा करते रहें।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में विधायकों से 25-25 करोड़ के विकास कार्य करवाने के प्रस्ताव आमंत्रित किए थे इसलिए जिन विधानसभा क्षेत्रों के कार्य अनुमान आ गए है, वहां कार्य शुरू करने में तेजी लाएं। इसके साथ ही विधायकों की मांग पर उनके क्षेत्रों करवाए जाने वाले विकास कार्यों के लिए जमीन को ई-भूमि पर पंजीकृत करवाने की अपील करें ताकि निर्माण कार्यों तुरन्त किया जा सके।

डिप्टी सीएम ने इसके साथ ही बरवाला-हिसार के बीच बनाए जाने वाले आठ किलोमीटर की सड़क का निर्माण शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए और कहा कि इसके लिए किसानों के मुआवजे की राशि जल्द ही उपलब्ध करवायी जाएगी। उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में जो मामले अदालतों में विचाराधीन हैं, अधिकारी उनसे अपडेट रहें और विकास कार्यों में तेजी लाए।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने गुरूग्राम सहित अन्य शहरों का हवाला देते कहा कि बारिश के कारण सड़कों पर बनाए गए अंडरपास में पानी व मलबा भर जाता है, जिसके कारण पानी जमा होता है और लोगों को आवागमन में दिक्कत होती है। इसके साथ ही उन्होंने विभाग के अधिकारियों से बारिश के दौरान सड़कों के किनारे लगाए गए पौधों की संख्या को भी जाना।

उप मुख्यमंत्री ने पंचकूला,अंबाला व अन्य स्थानों में बनाए जा रहे अस्पताल, मिनी सचिवालय तथा वॉर मेमोरियल पर भी अपडेट लिया। इसके साथ ही भिवानी, दादरी में बन रहे प्रशासनिक ब्लॉक को तीन मंजिल से बहुमंजिला बनाने की संभावनाओं को तलाशने के निर्देश दिए।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments