30.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022
Homeदिल्लीउपमुख्यमंत्री ने बैडमिंटन स्टार्स को दी शुभकामनाएं

उपमुख्यमंत्री ने बैडमिंटन स्टार्स को दी शुभकामनाएं

नई दिल्ली, 05 सितंबर। दिल्ली की खेल प्रतिभाएं अपने प्रदर्शन के दम पर विभिन्न खेलों में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है। इसी क्रम में दिल्ली राज्य की बैडमिंटन टीम के 20 सदस्य जम्मू कश्मीर में 8 सितम्बर से 11 सितम्बर के बीच आयोजित होने जा रहे नार्थ-जोन बैडमिंटन चैंपियनशिप में भाग लेने जा रही है। सोमवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस खिलाडियों से मुलाकात की तथा आने वाले चैंपियनशिप के लिए शुभकामनाएं दी।

इस मौके पर सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली की यह बैडमिंटन टीम वर्षों से कड़ी ट्रेनिंग कर रही तथा अब नॉर्थ जोन टूर्नामेंट व आगे चलकर नेशनल टूर्नामेंट मे भाग लेगी। उन्होंने कहा कि यह सभी 20 खिलाड़ी भविष्य के वर्ल्ड चैंपियन है जिनमें देश का नाम रौशन करने का अटूट संकल्प है। सभी दिल्लीवासियों की दुआएं इनके साथ है। ये जरूर विजेता बनकर लौटेंगे। तथा अपनी इसी मेहनत के दम पर भविष्य में देश के लिए अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में मेडल जीत कर लायेंगे।

सिसोदिया ने कहा कि बैडमिंटन वर्तमान में एक ऐसे स्पोर्ट्स के रूप में उभरा है जिसमें विश्व-स्तर पर हमारे खिलाड़ी काफी शानदार प्रदर्शन किया है और देश का नाम रौशन किया है। दिल्ली में भी बैडमिंटन को लेकर युवाओं में क्रेज बढ़ा है और इस खेल के प्रति वातावरण तैयार हो रहा है, सरकार भी इस स्पोर्ट्स को लेकर पूरी दिल्ली में इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार कर रही है ताकि खिलाडियों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की टीम का ऐसे टूर्नामेंट में जाना केवल शुरुआत मात्र है, वो दिन दूर नहीं कि दिल्ली से ही पीवी संधू व के.श्रीकांत जैसे वर्ल्ड-चैंपियन खिलाड़ी निकलेंगे जो अपने प्रदर्शन के दम पर दिल्ली नहीं बल्कि पूरे देश को गौरवान्वित करेंगे।

उल्लेखनीय है कि नार्थ जोन बैडमिंटन चैंपियनशिप में जा रहे 20 सदस्यों में महिला,पुरुष, अंडर-19 में महिला-पुरुष वर्ग के खिलाड़ी शामिल है| ये सभी खिलाड़ी पिछले 8-10 साल से ट्रेनिंग कर रहे है। इनका इस चैंपियनशिप के लिए कई स्तर की प्रतियोगिताओं के पश्चात चयनित किया गया है।

पुरुष वर्ग के खिलाड़ी

-अर्जुन रेहानी, वैभव जाधव, हर्ष राणा, नितिन कुमार और इशांत दुग्गल।

महिला वर्ग की खिलाड़ी

-लिखिता श्रीवास्तव, दीपशिखा सिंह, लब्धा मंगलम, काव्या गुप्ता और खुशी गुप्ता।

अंडर-19 वर्ग पुरुष

अभिनव मंगलम, एस.गेनपॉल, रुद्रांश नेगी, शिवांश नेगी और वासू हिम्मतरमका।

अंडर-19 वर्ग महिला

इशिता नेगी, टीया डबास, इसोबेल कुरियन, स्तुति अग्रवाल और आयुषी दोधवाल।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments