32.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022
Homeदिल्लीआजाद मार्केट में चार मंजिला इमारत गिरी, पांच लोग हुए घायल

आजाद मार्केट में चार मंजिला इमारत गिरी, पांच लोग हुए घायल

नई दिल्ली, 09 सितंबर। उत्तरी दिल्ली में आजाद मार्केट के शीश महल स्थित एक चार मंजिला निर्माणाधीन इमारत शुक्रवार सुबह अचानक गिर गई। इसमें तीन मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जबकि दो अन्य लोग भी घायल हो गए। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनका उपचार चल रहा है। घायलों की पहचान कांग्रेस यादव, नीतीश यादव, अमरजीत के रूप में हुई है। यह तीनों मजदूर है।

डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि प्रथम दृष्टया अधिक वजन होने से इमारत गिरी है। यह इमारत चार मंजिली थी और अभी बन ही रही थी। इस जगह पर कोई नहीं रहता था। सभी घायलों को अस्पताल भेजा गया है।

घटना की सूचना करीब 8:30 बजे दमकल विभाग को दी गई, जिसके बाद दमकल की चार गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव का कार्य शुरू किया। दिल्ली दमकल विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि सुबह आजाद मार्केट के मकान संख्या 754 के गिरने की सूचना मिली थी। इसके बाद तुरंत मौके पर दमकल की चार गाड़ियों को रवाना किया गया। घटनास्थल पर राहत और बचाव का कार्य कर रहे एडीओ रविंद्र ने बताया कि अब तक कुल चार लोगों को मलबे से बाहर निकाल कर अस्पताल भेजा जा चुका है जबकि अभी भी छह से सात लोगों की मलबे में फंसे होने की आशंका है।

स्थानीय पुलिस के साथ साथ अन्य एजेंसियों से भी बचाव के लिए संपर्क किया गया है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले जुलाई माह में अलीपुर इलाके में स्थित एक गोदाम की दीवार गिर गई थी। इसमें दबकर पांच मजदूरों की मौत हो गई थी। यहां करीब 20-25 मजदूर काम कर रहे थे। इसमें कुल 13 लोगों को एनडीआरएफ और राहत बचाव दल की टीम ने निकाला। गोदाम का निर्माण अवैध तरीके से हो रहा था, जिसकी काफी समय से शिकायत की जा रही थी।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments