22.1 C
New Delhi
Tuesday, December 6, 2022
Homeहरियाणा-साथी फाउंडेशन की तरफ से जनता कॉलोनी में लगाया गया मुफ्त स्वास्थ्य...

-साथी फाउंडेशन की तरफ से जनता कॉलोनी में लगाया गया मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर 

सोनीपत, 13 नवंबर। सोनीपत शहर को बीमार मुक्त बनाने की अनोखी पहल के तहत साथी फाउंडेशन की तरफ से एक विशेष मुहिम की शुरूआत की गई है। इस मुहिम के जरिए शहर और आस-पास के लोगों के बीच जाकर विभिन्न तरह की बीमारियों से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर का भी आयोजन किया जा रहा है। इसी अभियान के तहत रविवार को साथी फाउंडेशन की तरफ से हंस वाहिनी विद्या मंदिर स्कूल, जनता कॉलोनी में मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित किया गया, जिसमें मरीजों की हर तरह की बीमारी की जांच करके मुफ्त दवाईयां भी दी गई। 

           पूर्व कैबिनेट मंत्री कविता जैन व मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने सक्सेना अस्पताल के सहयोग से लगाये गये शिविर का शुभारंभ किया।

             पूर्व कैबिनेट मंत्री कविता जैन ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से मौसम में आये बदलाव के कारण मरीजों में सांस फूलने, अस्थमा और दमा के बिगड़ने और एलर्जी की समस्या हो रही है। कैंप का उद्देश्य यहां के लोगों को इन बीमारियों के बारे में समय रहते जागरूक करना है। शिविर में गर्भवती महिलाओं की विशेष रूप से जांच की गई व उन्हें खान-पान के बारे में जागरूक किया गया। शिविर में बीपी, शुगर आदि के मुफ्त टेस्ट की भी सुविधा दी गई। कविता जैन व राजीव जैन ने डॉक्टरों की टीम का विशेष तौर पर धन्यवाद किया। इस मौके पर राजीव जैन ने कहा कि फाउंडेशन की तरफ से स्वास्थ्य जांच के बाद मरीजों को मुफ्त दवाइयां भी प्रदान की जाती है । उन्होंने बताया कि है साथी फाउंडेशन की तरफ से जल्द ही कुपोषण के शिकार बच्चों के लिए भी अभियान चलाया जायेगा। 

            इसके बाद पूर्व कैबिनेट मंत्री कविता जैन व मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने गीता भवन मंदिर में पहुंचकर समाज सेवा समिति की तरफ से लगाए कैंप में मरीजों का हौसला बढ़ाया । कविता जैन ने कहा की समाज सेवा समिति समाज हित में लगातार ऐसे आयोजन करती रही है । दोनों नेताओं ने मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन करने की लिए आयोजकों को बधाई भी दी और भरोसा जताया की ऐसे आयोजनों से लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ेगी । लोग नियमित रूप से अपना चेकअप करवाते रहेंगे। इस अवसर पर पूर्व पार्षद महेश लूथरा, कमलेश कुकरेजा, मुकेश बत्रा, नीरज गर्ग, महेश जोहर, बनारसी लाल, राजीव पिहवाल, प्रधान रत्नेश बत्रा, शशि नासा, पवन गोयल, आईडी मुंजाल, नरेंद्र भूटानी, संजय मक्कड़, जितेंद्र रेलन, रमेश हसीजा, रविंद्र कुकड़ेजा सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे ।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments