23.1 C
New Delhi
Tuesday, December 6, 2022
Homeअन्य राज्यबिहारगांधी की सत्य, अहिंसा, सत्याग्रह, सर्वधर्म समभाव आज भी संपूर्ण विश्व में...

गांधी की सत्य, अहिंसा, सत्याग्रह, सर्वधर्म समभाव आज भी संपूर्ण विश्व में प्रासंगिक :कांग्रेस

गया,2अक्टूबर। आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की 154 वीं जयंती के अवसर पर स्थानीय चौक स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के प्रतिमा पर कांग्रेस पार्टी के नेताओ, कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण किया। माल्यार्पण करने वालो में अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह क्षेत्रीय प्रवक्ता बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी प्रो विजय कुमार मिठू, पूर्व विधायक मो खान अली, कांग्रेस सेवादल के प्रदेश महासचिव अमरजीत कुमार, बाबूलाल प्रसाद सिंह, मो असरफ इमाम,राम प्रमोद सिंह, दामोदर गोस्वामी, प्रो अरुण कुमार प्रसाद, आदि शामिल थे।

इस अवसर पर नेताओ ने कहा की राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती भारत ही नहीं संपूर्ण विश्व ” अहिंसा दिवस ” के रूप में मनाती है तथा इनके सत्य, अहिंसा, सत्याग्रह और सर्वधर्म समभाव को देश, विदेश के लोग लोहा मानते हुए इस पर रिसर्च कर रहे है।

नेताओ ने कहा की दुर्भाग्य इस बात की है कि आज देश की सत्ता पर काबिज लोग नई आजादी, नया गांधी की बाते करते हुए नया सांसद, नया अशोक स्तंभ पर बाघ का चेहरा,बदलने के बाद नए संविधान की बाते कर रहे है, गांधी जी के हत्यारे गोडसे की चर्चा करने में मशगूल है।दूसरी ओर वोट की राजनीति के लिए स्वच्छता अभियान पर गांधी जी के चश्मा लगाने, दिखावा के लिए गांधी की बाते कर गोडसे को प्रचारित करने का काम कर रहे हैं।

नेताओ ने कहा हम गया वासी सौभाग्यशाली है कि गया में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पांच बार आए थे, तथा यहां के गांधी मैदान में सर्वधर्म समभाव प्रतीक से ओतप्रोत स्तूप के अंदर बापू का भस्म है जिसका निर्माण सन 1948 में शुरू हुआ था तथा सन 1951 में इसे देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने गयावासियों को समर्पित किए थे।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments