23.1 C
New Delhi
Thursday, October 6, 2022
Homeखेलगौतम गंभीर ने की ऋषभ पंत की खिंचाई, कहा- रिवर्स स्वीप आपकी...

गौतम गंभीर ने की ऋषभ पंत की खिंचाई, कहा- रिवर्स स्वीप आपकी ताकत नहीं

नई दिल्ली, 6 सितंबर। ऋषभ पंत एशिया कप 2022 में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गे सुपर फोर मैच में एक बार फिर बल्ले से प्रभावित करने में असफल रहे। इस मैच में पंत ने 12 गेंदों पर 14 रन बनाए। पंत ने शादाब खान को रिवर्स-स्वीप करने का प्रयास किया और आसिफ अली को आसान सा कैच थमा दिया। भारत ने यह मैच पांच विकेट से गंवा दिया। विकेटकीपर-बल्लेबाज को उनके आउट होने के तरीके पर काफी खरी खोटी सुनाई गई। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और वसीम अकरम जैसे पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों ने भी खेल में इस तरह के स्तर पर उनके शॉट चयन की आलोचना की।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कहा, “ऋषभ पंत ने फिर निराश किया, क्योंकि रिवर्स-स्वीप उनका शॉट नहीं है। उनका शॉट शायद लॉन्ग-ऑन या डीप मिड-विकेट पर हिट करने की कोशिश करना है। आप अंत में वहाँ शॉट मारने की कोशिश कर सकते थे, क्योंकि यह आपकी ताकत है। आपकी ताकत रिवर्स स्वीपिंग नहीं है।”

इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम भी गंभीर की राय से सहमत थे।

अकरम ने कहा, “पंत को उस शॉट को खेलने की कोई आवश्यकता नहीं थी। मुझे पता है कि वह टेस्ट क्रिकेट में वह शॉट खेलता है। मुझे पता है कि वह विश्व क्रिकेट में शीर्ष खिलाड़ियों में से एक है … लेकिन खेल के इस चरण में ऐसे शॉट की आवश्यकता नहीं थी।”

जब पंत रिवर्स-स्वीप पर आउट हुए तो भारत का स्कोरिंग रेट नौ से अधिक था लेकिन उनके विकेट ने पाकिस्तान को मैच में वापसी दिला दी।

इस मैच में विराट कोहली के 44 गेंदों पर बनाए गए 60 रनों की बदौलत भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 181 रन बनाए। जवाब में, पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान के 51 और मोहम्मद नवाज के 20 गेंदों में बनाए गए आतिशी 42 रन की बदौलत 19.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments