15.1 C
New Delhi
Thursday, December 1, 2022
Homeखेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम घोषित, गेराल्ड...

 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम घोषित, गेराल्ड कोएत्ज़ी नया चेहरा

जोहान्सबर्ग, 14 नवंबर। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए 16 सदस्यीय राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर दी है। टेस्ट श्रृंखला 17 दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा में शुरू हो रही है।

पेसर गेराल्ड कोएत्ज़ी टीम में नया चेहरा हैं। 22 वर्षीय कोएत्ज़ी ने अब तक अपने 13 प्रथम श्रेणी मैचों में 28.82 की औसत से 40 विकेट लिए हैं।

टीम में थ्यूनिस डी ब्रुइन को भी शामिल किया गया है, जिन्होंने आखिरी बार 2019 में राष्ट्रीय टीम के लिए प्रदर्शन किया था।

बल्लेबाज रासी वैन डेर डूसन उंगली की चोट से उबर चुके हैं। वहीं, केशव महाराज को भी टीम में जगह मिली है, जिन्हें ऑस्ट्रेलिया में टी 20 विश्व कप मैच के दौरान कमर की मांसपेशियों में चोट लगी थी। वर्तमान में उनका इलाज और पुनर्वास चल रहा है।

टीम 1 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी और अपनी तैयारी के हिस्से के रूप में, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ एक अनौपचारिक चार दिवसीय मैच खेलेगी। यह मैच ब्रिस्बेन के एलन बॉर्डर फील्ड में 9 से 12 दिसंबर तक खेला जाएगा।

सीएसए द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में चयनकर्ताओं के राष्ट्रीय संयोजक विक्टर म्पित्सांग ने कहा,”हम इस दौरे के लिए घोषित किये गए टीम से खुश हैं। मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं के पास अब प्रोटियाज का एक कोर ग्रुप है जिसे बनाया गया है। उप-कप्तान टेम्बा की चोट के बाद वापसी का स्वागत है और हम उंगली की चोट के बाद वापसी कर रहे रासी को वापस पाकर खुश हैं। मैं अपने पेस अटैक को लेकर विशेष रूप से उत्साहित हूं, जो निस्संदेह कद और ताकत में बढ़ रहा है।”

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम इस प्रकार है: डीन एल्गर (कप्तान), टेम्बा बावुमा (उप-कप्तान), गेराल्ड कोएत्ज़ी, थ्यूनिस डी ब्रुइन, सरेल इरवी, साइमन हार्मर, मार्को जेनसेन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, कैगिसो रबाडा, ग्लेनटन स्टुउरमैन, रासी वैन डेर डूसन, काइल वेरेने और खाया ज़ोंडो।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments