15.1 C
New Delhi
Thursday, December 1, 2022
Homeअन्य राज्यबिहारपंचायती राज मंत्री का कांग्रेस कार्यालय में भव्य स्वागत

पंचायती राज मंत्री का कांग्रेस कार्यालय में भव्य स्वागत

सहरसा,16 नवंबर। बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री एवं जिला प्रभारी मुरारी कुमार गौतम के आगमन पर कांग्रेस सहित महागठबंधन में शामिल सभी दलों के नेताओं ने कांग्रेस कार्यालय में बुधवार को उनका भव्य नागरिक अभिनंदन किया। कांग्रेस उपाध्यक्ष कुमार हीरा प्रभाकर के नेतृत्व में चले इस समारोह में प्रभारी मंत्री को मिथिला के अनुसार पाग चादर एवं पुष्प माला से भव्य अभिनंदन किया।

इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि प्रभारी मंत्री के बनने के बाद पहली बार सहरसा का दौरा है। प्रभारी मंत्री बनने के नाते महागठबंधन की सरकार बनने के बाद बिहार में जो भी विकास कार्य चल रहे हैं, विकास कार्य किस स्थिति में है, धरातल पर कितनी पहुंच रही है इन सबों की समीक्षात्मक बैठक गुरुवार को रखी गई है।उन्होंने कहा कि समस्या के दौरान गड़बड़ी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलाए जा रहे ड्रीम प्रोजेक्ट सात निश्चय के तहत विकास उन्मुख कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। जिनकी समीक्षा की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि पंचायती राज अधिनियम में सभी प्रतिनिधियों को अधिकार निहित किए गए हैं। उससे हटकर अगर कोई जनप्रतिनिधि अन्य मांग करते हैं तो उस पर सरकार सहानुभूति पूर्वक विचार कर कार्यान्वित करेगी।

उन्होंने कहा कि सहरसा आने के बाद संत रविदास आश्रम, बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर प्रतिमा एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।तत्पश्चात कांग्रेस कार्यालय में महागठबंधन के नेताओं द्वारा उनका नागरिक अभिनंदन किया गया।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments