27.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022
Homeमनोरंजनआशा भोंसले के जन्मदिन पर पोती जनाई ने शेयर किया अनदेखा वीडियो

आशा भोंसले के जन्मदिन पर पोती जनाई ने शेयर किया अनदेखा वीडियो

मशहूर गायिका आशा भोंसले आज अपना 89वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास मौके पर उनकी पोती जनाई ने सोशल मीडिया पर सिंगर के साथ एक अनदेखा वीडियो शेयर किया है। वीडियो में जनाई अपनी दादी आशा भोंसले संग मंच पर गाना जाती नजर आ रही हैं।

वीडियो को शेयर करते हुए जनाई ने लिखा-‘ 89 साल। हर इंसान चाहता है कि वो आपकी तरह गा सके। आपने आवाज तो दे दी मुझे, लेकिन पहचान बनाना भी सिखाया, एक अच्छा इंसान बनना सिखाया, आसमान को चुनना आपने सिखाया, लेकिन पैरों को जमीन पर रखना भी सिखाया। मेरे ख्वाबों को आपने ठीक समझा और बेशक सहारा देना अपना फर्ज भी समझा, मेरी काबिलियत में रखा आपने भरोसा और दिया मुझे प्यार ढेर सारा प्यार , दिन हो या रात..आशा आई, तुम्हारे हर एक सांस के साथ लूंगी मैं भरी हुई सांस, मेरे दिल की धड़कन की तरह जब तक है जान।’

आशा भोंसले और जनाई का यह वीडियो वायरल हो रहा है। आशा भोसले का जन्म 8 सितम्बर, 1933 को महाराष्ट्र के सांगली में हिंदी सिनेमा के जाने माने गायक एवं अभिनेता स्वर्गीय दीनानाथ मंगेशकर के घर हुआ। अच्छे गायक होने के नाते दीनानाथ ने अपनी बेटियों को छोटी उम्र से ही संगीत की शिक्षा देनी शुरू कर दी। आशा भोंसले जब नौ साल की थीं, तभी उनके पिता का निधन हो गया। पिता दीनानाथ मंगेशकर के निधन के बाद आशा भोंसले अपने परिवार के साथ पुणे से कोल्हापुर और उसके बाद मुंबई आ गईं। इसके बाद आशा भोंसले ने अपनी बड़ी बहन लता मंगेशकर के साथ मिलकर गाना व फिल्मों में अभिनय करना शुरु कर दिया। आशा भोंसले ने साल 1943 में अपनी पहली मराठी फिल्म माझा बाल में गीत गाया। इसके बाद आशा भोंसले ने अपना पहला हिंदी गीत साल 1948 में आई फिल्म चुनरिया में गाया और गाने के बोल थे सावन आया। इसके बाद आशा ने कुछ और फिल्मों में गीत गाये जिसे काफी पसंद किया गया।आशा जब 16 वर्ष की थी तभी उन्हें अपने से लगभग दोगुने आदमी से प्रेम हो गया। यह व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि लता मंगेशकर के निजी सचिव गणपत राव भोंसले थे। आशा उनके प्यार में इस कदर दीवानी हो गई कि उन्होंने अपने परिवार के खिलाफ जाकर गणपत राव से शादी कर ली जिसके बाद उनके पारिवारिक रिश्तों में कड़वाहट घुल गई। खास कर लता मंगेशकर बहन आशा से बहुत नाराज हुईं और दोनों बहनों में बातचीत तक बंद हो गई। लता को लगता था कि गणपत आशा के लिए ठीक नहीं है। हालांकि बाद में बहनों के बीच सब ठीक हो गया। आशा भोंसले और गणपत राव के तीन बच्चे हुए, लेकिन यह रिश्ता ज्यादा दिन तक नहीं चला। इसके बाद आशा भोंसले अपना करियर बनाने में लग गईं। साल 1980 में आशा ने मशहूर संगीतकार आरडी बर्मन से शादी कर ली। दोनों की यह दूसरी थी, लेकिन यह साथ भी लम्बा न चल सका। साल 1994 में आरडी बर्मन का निधन हो गया।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments