19.1 C
New Delhi
Friday, December 9, 2022
Homeहरियाणायूथ रैडक्रॉस के राज्य स्तरीय प्रशिक्षण शिविर में जीवीएम ने जीता सर्वश्रेष्ठ...

यूथ रैडक्रॉस के राज्य स्तरीय प्रशिक्षण शिविर में जीवीएम ने जीता सर्वश्रेष्ठ टीम का पुरस्कार

सोनीपत, 10 नवंबर।
भारतीय रैडक्रॉस सोसायटी हरियाणा राज्य शाखा चंडीगढ़ के तत्वावधान में वृंदावन धाम मथुरा में आयोजित राज्य स्तरीय प्रशिक्षण शिविर में जीवीएम की गल्र्ज की रैडक्रॉस टीम ने दमदार प्रदर्शन करते हुए सर्वश्रेष्ठï टीम की ट्रॉफी कब्जाते हुए कई पुरस्कार जीते। संस्था के प्रधान डा. ओपी परूथी व प्राचार्या डा. रेनू भाटिया ने सफल प्रदर्शन पर बधाई देते हुए कहा कि रैडक्रॉस के तहत कालेज की छात्राएं लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं।
जीवीएम की यूथ रैडक्रॉस इकाई की प्रभारी रेनू पोपली ने बताया कि वृंदावन धाम में 1 नवंबर से 7 नवंबर तक आयोजित प्रदेश स्तरीय युवा (कन्या) प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ श्री कृष्ण कृपा धाम के ज्ञानानंद महाराज ने किया। शिविर में हरियाणा की 46 टीमों ने हिस्सा लिया, जिसमें जीवीएम की टीम को सर्वश्रेष्ठï टीम के पुरस्कार से नवाजा गया। इसके साथ ही जीवीएम की स्वयंसेविका तनीशा को भी सर्वश्रेष्ठï स्वयंसेविका का अवार्ड मिला। ग्रुप डांस स्पर्धा में भी जीवीएम की टीम को द्वितीय पुरस्कार प्राप्त हुआ। कालेज लौटने पर संस्था के प्रधान डा. ओपी परूथी की अगुवाई में विजेताओं का शानदार अभिनंदन किया गया।
इस मौके पर प्राचार्या डा. रेनू भाटिया ने कहा कि रैडक्रॉस की छात्राएं निरंतर सफल प्रदर्शन कर रही हैं। राज्य स्तरीय प्रशिक्षण शिविर में भी छात्राओं ने आशाओं के अनुरूप सफलता अर्जित की। शिविर के दौरान छात्राओं को जीवन से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई। साथ ही उन्हें एचआईवी-एड्स, रक्तदान, देहदान, नेत्रदान, प्राथमिक चिकित्सा, मानसिक स्वास्थ्य, सडक़ सुरक्षा, मेंसट्रुल हाईजिन, स्वच्छता, पर्यावरण आदि विषयों के तहत जानकारी दी गई।
प्राचार्या डा. रेनू भाटिया ने कहा कि जीवीएम की यूथ रैडक्रॉस इकाई की संयोजक रेनू पोपली के नेतृत्व में कालेज की छात्राएं सफल प्रदर्शन कर लौटी हैं। इसके लिए संयोजक भी बधाई की पात्र है। इस अवसर पर संयोजक रेनू पोपली ने संस्था के प्रधान व प्राचार्या का आभार प्रकट करते हुए कहा कि उनसे मिले प्रोत्साहन व सहयोग के बूते ही यह सफलता हासिल हुई है। शिविर के दौरान उनके नेतृत्व में प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया, जिसका निरीक्षण स्वयं हरियाणा राज्य के महासचिव मुकेश अग्र्रवाल, वाइस चेयरपर्सन सुषमा गुप्ता तथा रोहित शर्मा और सरबजीत सिंह ने करते हुए मुक्त कंठ से प्रशंसा की।
-डा. रेनू भाटिया
प्राचार्या
जीवीएम गल्र्ज कालेज 

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments