31.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022
Homeअंतर्राष्ट्रीयब्राजील में बिजली के तारों से उलझा हेलीकॉप्टर, सांसद व डिप्टी मेयर...

ब्राजील में बिजली के तारों से उलझा हेलीकॉप्टर, सांसद व डिप्टी मेयर सहित चार की जान बची

ब्रासीलिया, 23 सितंबर। ब्राजील में दो राजनेताओं सहित चार लोगों को लेकर जा रहा हेलीकॉप्टर उतरते समय बिजली के तारों से उलझ गया। इससे हेलीकॉप्टर में मौजूद ब्राजीली सांसद एवं डिप्टी मेयर की जान बाल-बाल बची।

ब्राजील मिना गेरियास प्रांत में चुनाव प्रक्रिया चल रही है। वहां ब्राजीली सांसद हर्लिको अरॉजो डिनिज, डिप्टी मेयर डेविड बरोसो कगे साथ चुनाव प्रचार के लिए गए थे। उनके साथ हेलीकॉप्टर में पायलट सहित दो और लोग सवार थे। जिस क्षेत्र में चुनावी सभा होनी थी, उससे कुछ ही दूरी पर हेलीपैड के पास ही बिजली के तार निकल रहे थे। सांसद हर्लिको अरॉजो डिनिज का हेलीकॉप्टर जब उतरने लगा तो बिजली के तारों में उलझ गया। उड़ते हेलीकॉप्टर के बिजली के तारों की चपेट में आते ही उसमें आग लग गयी। आग लगने पर पायलट से भी हेलीकॉप्टर का नियंत्रण छूट गया। अनियंत्रित हेलीकॉप्टर जमीन पर गिर पड़ा।

हेलीकॉप्टर के आग पकड़कर जमीन पर गिरते ही वहां आसपास मौजूद लोग दौड़ पड़े। उनमें से किसी को उम्मीद नहीं थी कि कोई भी हेलीकॉप्टर सवार सुरक्षित बचा होगा। जब लोग घटनास्थल पर पहुंचे तो चौंक गए। दरअसल हेलीकॉप्टर में सवार 59 साल के सांसद हर्लिको अरॉजो डिनिज और डिप्टी मेयर डेविड बरोसो कगे सहित सभी लोग चमत्कारिक ढंग से बाहर निकल गए थे। दरअसल हेलीकॉप्टर के तारों से उलझते ही जब चिंगारियां निकलीं और हेलीकाप्टर अनियंत्रित हुआ तो पायलट ने दुर्घटना का अंदाजा लगा दिया। पायलट की सूझबूझ से उसमें सवार लोग एक-एक कर कूद गए। सभी के कूदने के बाद पायलट ने भी हेलीकॉप्टर से छलांग लगा दी और इसके बाद हेलीकॉप्टर आग की चपेट में आकर धड़ाम से जमीन पर गिर गया। घटना का वीडियो भी दुनियाभर में तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें सवार लोगों को कूदने के कारण चोटें आई हैं, जिन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में सभी खतरे से बाहर बताए गए हैं। हादसा होते ही पूरे इलाके की बिजली भी काट दी गयी।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments