25.1 C
New Delhi
Monday, September 26, 2022
Homeहरियाणाप्रधानमंत्री मोदी को हैप्पी बर्थडे बोलने के लिए 2 हजार किमी पैदल...

प्रधानमंत्री मोदी को हैप्पी बर्थडे बोलने के लिए 2 हजार किमी पैदल चलकर आया उनका प्रशंसक

आंध्र प्रदेश से सफर तय कर फरीदाबाद पहुंचा पथीपति नरसिम्हा प्रजापति

फरीदाबाद, 07 सितम्बर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के यूं तो देश-दुनिया में चाहने वालों की कमी नहीं है, लेकिन आंध्र प्रदेश में रहने वाला उनका प्रशंसक पथीपति नरसिम्हा प्रजापति कुछ खास है। प्रधानमंत्री मोदी का ये नेत्रहीन फैन उन्हें उनके जन्मदिन पर हैप्पी बर्थडे बोलने के लिए नरसिम्हा प्रजापति आंध्रप्रदेश से 2 हजार किलोमीटर पैदल चलकर फरीदाबाद पहुंचा है।

पथीपति नरसिम्हा प्रजापति का कहना है कि वह 17 सितंबर को नरेन्द्र मोदी से जन्मदिन पर मिलने की चाहत रखते हैं। वह पीएम मोदी से मिलने के लिए ही दिल्ली-एनसीआर आए हैं। नेत्रहीन पथीपति नरसिम्हा प्रजापति दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात करके उन्हें जन्मदिन की बधाई देना चाहते हैं।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आंध्र प्रदेश से पैदल निकले समाजसेवी पथीपति नरसिम्हा प्रजापति बुधवार को बल्लभगढ़ और फरीदाबाद पहुंचे। यहां से वे दिल्ली के लिए रवाना हुए। वह 17 जुलाई को आंध्र प्रदेश से दिल्ली के निकले थे। पथीपति नरसिम्हा चाहते हैं कि वह 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से उनके जन्मदिन पर मुलाकात करें। इनके हाथ में तिरंगा है, तो एक बोर्ड भी है, जिस पर नरेन्द्र मोदी की तस्वीर छपी है। साथ ही लिखा है- हैप्पी बर्थडे पीएम सर।

किसान परिवार में जन्मे पथीपति नरसिम्हा होटल मैनेजमेंट से जुड़े हैं। वह नरेन्द्र मोदी के व्यक्तित्व का जिक्र करते हुए कहते हैं कि उनकी वजह से ही आज हर भारतीय का सिर गर्व से ऊंचा उठा है। राममंदिर का शिलान्यास, सर्जिकल स्ट्राइक तथा अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर काम करके पीएम मोदी ने इतिहास बनाया है। पथीपति नरसिम्हा का कहना है कि वर्षों से लोगों को राममंदिर का इंतजार था। इतना ही नहीं, उन्होंने कोरोना नियंत्रण में हर नागरिक को नि:शुल्क वैक्सीनेशन की सुविधा दी। स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए कोरोना को काबू करने के लिए उन्होंने उदाहरण प्रस्तुत किए।

पथीपति नरसिम्हा प्रजापति ने 17 जुलाई को अपनी पद यात्रा शुरू की थी। उनकी पैदल यात्रा लगभग दो हजार किलोमीटर है। बुधवार दोपहर तक उन्होंने 1960 किलोमीटर यात्रा पूरी की है। उन्हें माता-पिता और पत्नी का सहयोग मिला है। वे भी पीएम मोदी के प्रशंसक हैं। यहां बल्लभगढ़ और फरीदाबाद पहुंचने पर बुधवार को प्रजापति महासंघ के अध्यक्ष राजेंद्रपाल, मंगलसेन प्रजापति तथा चंद्रपाल प्रजापति ने उनका स्वागत किया।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments