32.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022
Homeहरियाणाहिसार: सबको शिक्षा व रोजगार के लिए सच्ची नीयत से काम करने...

हिसार: सबको शिक्षा व रोजगार के लिए सच्ची नीयत से काम करने की जरूरत: अरविंद केजरीवाल

केवल भाषणबाजी से देश का भला होने वाला नहीं

प्रधानमंत्री की स्पीड से स्कूल अपग्रेड किए तो कई वर्ष लग जाएंगे

हिसार, 07 सितम्बर। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाने के लिए युवा वर्ग को एकजुट होना होगा। उन्होंने कहा कि सबके लिए शिक्षा व सबके लिए रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए हमें सही नीयत से काम करना होगा, केवल भाषण देने से देश का भला होने वाला नहीं है। अरविंद केजरीवाल बुधवार को यहां के अग्रसेन भवन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि देश की उन्नति के लिए शिक्षा बहुत जरूरी है, पूरे देश में सबके लिए फ्री शिक्षा का प्रावधान करना होगा, हर जन शिक्षित होगा तो राष्ट्र भी विकसित होगा। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले की प्राचीर से प्रधानमंत्री ने देश के साढ़े 14 हजार स्कूलों को अपग्रेड करने की बात कही है, वह अच्छी बात है लेकिन देशभर में लाखों स्कूल है, यदि प्रधानमंत्री जी की स्पीड से स्कूलों को अपग्रेड करते रहे तो कई वर्ष लग जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को सभी मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाकर पांच साल में ही स्कूल अपग्रेड करके मॉडल स्कूल बनाने का विजन लेकर चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भाजपा सरकार ने 190 स्कूल बंद कर दिए और पहले की कांग्रेस सरकार ने 700 स्कूल बंद किए थे। यदि सरकारी स्कूल ही बंद कर दिए गए तो गरीब व मध्यम वर्ग के बच्चे कहां पढ़ेंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि स्कूल बंद करने के पीछे सरकार यह बहाना बना रही है कि वहां बच्चे नहीं है। ऐसे में क्यों नहीं ऐसे स्कूल बनाए जाएं कि वहां गरीबों के भी बच्चे आएं और अमीरों के भी। स्कूल बंद करने की योजना बहुत खतरनाक है और आम आदमी पार्टी इसका विरोध करेगी। सरकार को स्कूली व्यवस्था में दिल्ली की तरह सुधार करना चाहिए, दिल्ली के सरकारी स्कूलों व स्वास्थ्य व्यवस्था की विदेशों तक चर्चा हो रही है लेकिन भाजपा नेतृत्व वाली सरकारें इस दिशा में सोच भी नहीं रही।

इस अवसर पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बने लगभग छह माह ही हुए है लेकिन इस दौरान सरकार ने अनेक ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। विधायकों की एक पैंशन, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करना व किसानों का गन्ने का बकाया भुगतान प्रमुख है। इसके अलावा कर्मचारियों का बकाया वेतन भी शीघ्र ही दे दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नफरत की राजनीति देश को आगे नहीं बढऩे देगी। हम केवल नफरत भरे नारे लगाते रहे और दुनिया आगे निकल गई। इस अवसर पर पार्टी के अनेक नेता उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments