30.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022
Homeखेलइगा स्विएटेक और ओन्स जबूर ने डब्ल्यूटीए फाइनल के लिए किया क्वालीफाई

इगा स्विएटेक और ओन्स जबूर ने डब्ल्यूटीए फाइनल के लिए किया क्वालीफाई

लंदन, 13 सितंबर। विश्व की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी इगा स्विएटेक, यूएस ओपन फाइनलिस्ट ओन्स जबूर और बारबोरा क्रेजसिकोवा व कतेरीना सिनियाकोवा की युगल जोड़ी ने 2022 डब्ल्यूटीए फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

सीज़न-एंडिंग टूर्नामेंट, जिसका आयोजन 2005 के बाद पहली बार संयुक्त राज्य अमेरिका में हो रहा है, में जबूर की पहली और स्विएटेक की दूसरी भागीदारी होगी।

क्रेजसिकोवा और सिनियाकोवा की जोड़ी गत चैंपियन के रूप में टूर्नामेंट में वापसी करेगी।

स्विएटेक ने कहा, “मैं इस साल अपने करियर में दूसरी बार डब्ल्यूटीए फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं और मैं वास्तव में फोर्ट वर्थ में प्रशंसकों के सामने खेलने के लिए उत्सुक हूं।”

21 वर्षीय पोलिश खिलाड़ी स्विएटेक ने रोलांड गैरोस, मियामी ओपन, पोर्श टेनिस ग्रां प्री, कतर ओपन और बीएनपी परिबास ओपन में बैक-टू-बैक चैंपियनशिप जीती। शनिवार को यूएस ओपन में उन्होंने अपनी तीसरी ग्रैंड स्लैम चैंपियनशिप जीती।

ट्यूनीशिया की जबूर, डब्ल्यूटीए फाइनल (बर्लिन) के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली अरब महिला बन गई हैं।

जबूर ने कहा, “डब्ल्यूटीए फाइनल के लिए क्वालीफाई करना सम्मान की बात है। सीजन की शुरुआत से ही मेरा लक्ष्य टूर्नामेंट खेलना था और मैं दुनिया के शीर्ष 8 खिलाड़ियों में से एक के रूप में प्रतिस्पर्धा करने का इंतजार नहीं कर सकती।”

चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजसिकोवा और कतेरीना सिनियाकोवा ने सप्ताहांत में यूएस ओपन युगल चैंपियनशिप जीतकर डब्ल्यूटीए फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। यह टूर्नामेंट उनकी लगातार चौथी उपस्थिति होगी

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments