22.1 C
New Delhi
Tuesday, December 6, 2022
Homeअन्य राज्यबिहार जिले के महिषी प्रखंड को छोड़ सभी प्रखंडों में जदयू अध्यक्ष का...

 जिले के महिषी प्रखंड को छोड़ सभी प्रखंडों में जदयू अध्यक्ष का चुनाव संपन्न

सहरसा,17 नवंबर जनता दल यूनाइटेड द्वारा सांगठनिक ढांचा को मजबूत करने के लिए प्रखंड स्तर पर पर्यवेक्षक की देखरेख में चुनाव कराए गए हैं ।जिला निर्वाचन पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि 7 प्रखंडों में निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं।नवहट्टा में श्रीकांत झा, सोनबरसा जय कुमार सिंह, निर्वाचित हुए है निर्विरोध अध्यक्ष के रूप में कहरा से जवाहर प्रसाद यादव, सिमरी बख्तियारपुर से उपेंद्र प्रसाद सिंह,सलखुआ से रणवीर यादव, बनमा इटहरी से रमेश चंद्र यादव, सौर बाजार से कैलाश प्रसाद यादव, पतरघट से राजकुमार साह, सत्तर कटैया से उपेंद्र दास निर्विरोध प्रखंड अध्यक्ष निर्वाचित हुए हैं।

उन्होंने बताया कि महिषी प्रखंड के बलुआहा स्थित अंचल प्राथमिक शिक्षक संघ भवन में प्रखंड जदयू अध्यक्ष चुनाव मतदान में हंगामा के कारण संपन्न नहीं हो पाया। पार्टी से प्रतिनियुक्त पर्यवेक्षक मानवेंद्र कुमार सिंह खोखा व निर्वाचन अधिकारी प्रेमलाल सादा की उपस्थिति में किसी के नाम पर सहमति नहीं बनी। जिस कारण निर्वाचन का फैसला लिया गया। पूर्व प्रखंड अध्यक्ष के विरोध में पूर्व प्रमुख सह वीर गांव पंचायत के समिति सदस्य बैजनाथ कुमार विमल एवं सरौनी निवासी राजेश साह ने अपनी दावेदारी पेश की। चुनाव के दौरान पार्टी कार्यकर्ता दो गुट में बंट गए।जिस कारण माहौल काफी गर्म हो गया।

चुनाव में संभावित तकरार को देखकर महिषी थाना पुलिस को बुला कर मतदान शुरू करवाया गया। कुल 600 मतदाताओं में मुश्किल से एक तिहाई मतदाता के मतदान होने के बाद प्रतिनियुक्त निर्वाचित पदाधिकारी व पर्यवेक्षक मतदान रद्द करने की बात करते हुए मत पेटी लेकर प्रस्थान कर गए। चुनाव रद्द होने से कार्यकर्ताओं में असंतोष व्याप्त था।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments