23.1 C
New Delhi
Thursday, October 6, 2022
Homeहरियाणाएसवाईएल मसले का समाधान करना प्रधानमंत्री का काम: केजरीवाल

एसवाईएल मसले का समाधान करना प्रधानमंत्री का काम: केजरीवाल

दोनों प्रदेशों को पानी उपलब्ध करवाकर निकालें समस्या का हल

हिसार, 07 सितम्बर। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि एसवाईएल मसले का समाधान निकालना प्रधानमंत्री का काम है। उन्हें दोनों प्रदेशों की पानी की जरूरतों को देखते हुए अतिरिक्त पानी का प्रबंध करके समस्या का हल निकालना चाहिए।

अरविंद केजरीवाल बुधवार को हिसार में पत्रकार वार्ता के दौरान एसवाईएल मसले पर पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि पंजाब व हरियाणा दोनों पड़ोसी राज्य हैं और दोनों को पानी की जरूरत है। पंजाब में भी पानी की कमी है और हरियाणा में भी पानी की कमी है। ऐसे में केन्द्र को तय करना है कि दोनों प्रदेशों की पानी की मांग कैसे पूरी होगी। प्रधानमंत्री को चाहिए कि वह दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को बिठाएं और समाधान निकालें। केजरीवाल ने दावा किया कि यदि प्रधानमंत्री इस समस्या का समाधान न निकाल पाएं तो एक दिन उन्हें चाय पर बुला लें, एक मिनट में हल निकलवा सकते हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यही एसवाईएल का सवाल भाजपा व कांग्रेस के सामने भी है। कांग्रेस व भाजपा के लोग हरियाणा में कहते हैं कि हम एसवाईएल का पानी लाकर रहेंगे और पंजाब में कांग्रेस व भाजपा के नेता कहते हैं कि हम हरियाणा को एक बूंद भी पानी नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि यदि हम हकीकत में सच्ची नीयत से काम करेंगे तो हमें किसी राजनीतिक मुद्दे की आड़ में राजनीति नहीं करनी पड़ेगी।

इस अवसर पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि यदि केन्द्र दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाता है, वे अवश्य जाएंगे।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments