24.1 C
New Delhi
Thursday, October 6, 2022
Homeहरियाणागुरु बिना ज्ञान की प्राप्ति नहीं होती : बड़ौली

गुरु बिना ज्ञान की प्राप्ति नहीं होती : बड़ौली

संत-महात्माओं ने भी गुरुओं की महिमा का किया है बखान : बिंदल

अग्रवाल धर्मशाला में शिक्षक सम्मान समारोह, 50 शिक्षक सम्मानित, 

विधायक मोहन लाल बड़ौली रहे मुख्यातिथि, भाजपा नेता अमित बिंदल थे आयोजक

सोनीपत 6 सितंबर 

भाजपा प्रदेश महामंत्री एवं राई से विधायक मोहन लाल बड़ौली ने कहा कि शिक्षा के बिना हर व्यक्ति का जीवन अधूरा है। आज के प्रतिभागी युग में एक अच्छे शिक्षक का महत्व भी बहुत बढ़ जाता है। बड़ौली सोमवार देर शाम गुड़मंडी स्थित अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह को बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व दीप प्रज्ज्वलित कर मुख्यातिथि व अन्य अतिथियों ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। भाजपा व्यवसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश सह-संयोजक अमित बिंदल द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में विधायक मोहन लाल बड़ौली के कर-कमलों से 50 शिक्षकों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन शाम को 4 बजे शुरू किया गया था, जोकि देर शाम तक संपन्न हुआ। कार्यक्रम के दौरान जिले के उन 50 शिक्षकों को सम्मानित किया गया, जिन्होंने अपने कार्यों के चलते समाज में विशिष्ठ पहचान बनाई। 

इस दौरान शिक्षकों को संबोधित करते हुए विधायक मोहन लाल बड़ौली ने कहा कि गुरु बिना ज्ञान की प्राप्ति नहीं होती, इसका सही अर्थ हम भारतीय तो सदियों पहले ही समझ गए थे। इसी वजह से हमारे ग्रंथों और वेदों में गुरु के महत्व को पूरी तरह से स्पष्ट किया गया है।

कार्यक्रम के सफल आयोजन पर आयोजक भाजपा वरिष्ठ नेता अमित बिंदल ने अपनी टीम को बधाई देते हुए कहा कि हमारे तो संत-महात्मा भी गुरुओं की महिमा पर प्रकाश डालते आए हैं। उन्होंने संत कबीरदास के दोहे गुरु गोबिंद दोऊ खड़े, काके लागूं पाय, बलिहारी गुरु आने गोविंद दियो बताए को दोहराते हुए गुरु की महिमा का बखान किया। अमित बिंदल ने कहा कि एक शिक्षक शिष्य की जिंदगी का रास्ता तय करने में बहुत बड़ा कारण होता है, इसीलिए जरूरी है कि हम शिक्षकों को नमन करें।

कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने रंगारंग एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए। जिन्हें देखकर उपस्थित दर्शकों ने तालियों की गड़गडाहट के साथ उनका हौंसला बढ़ाया। कार्यक्रम में जयकुंवार जैन, राकेश बंसल, पवन गोयल, सतीश जिंदल, विजय, रवि गोयल, संजय रोहिला, अजय मल्होत्रा, धर्मवीर गहलावत, जोगेंद्र गोयल आदि विशेष रूप से मौजूद रहे। 

फोटो 6 एसएनपीपी . शिक्षकों को सम्मानित करते हुए विधायक मोहन लाल बड़ौली साथ में भाजपा नेता अमित बिंदल एवं अन्य।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments