23.1 C
New Delhi
Friday, October 7, 2022
Homeअन्य राज्यबिहारलनामिवि ने स्नातक परीक्षा के लिए जारी किया प्रधानमंत्री का फोटो लगा...

लनामिवि ने स्नातक परीक्षा के लिए जारी किया प्रधानमंत्री का फोटो लगा प्रवेश पत्र

विश्वविद्यालय की लापरवाही के खिलाफ विद्यार्थी परिषद का आक्रोश मार्च

बेगूसराय, 10 सितम्बर। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा द्वारा स्नातक तृतीय खंड की परीक्षा के लिए जारी किए गए प्रवेश पत्र (एडमिट कार्ड) में बिहार के राज्यपाल फागू चौहान का फोटो प्रकाशित होने का मामला अभी थमा भी नहीं था कि शनिवार को एक छात्र के एडमिट कार्ड पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का फोटो प्रकाशित हो गया। जो सोशल मीडिया में काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

एडमिट कार्ड में व्याप्त गड़बड़ी को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को जीडी कॉलेज परिसर में आक्रोश मार्च निकाला। जिसमें कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए पोस्टर लेकर भ्रमण किया। इस अवसर पर जिला संयोजक सोनू सरकार ने कहा कि आज कई छात्र-छात्राओं के एडमिट कार्ड में नरेन्द्र मोदी एवं महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर सामने आई है। इससे साफ जाहिर है कि मिथिला विश्वविद्यालय छात्र-छात्राओं के खिलाफ किसी भी कदम उठाने को तैयार है। विद्यार्थी परिषद इसकी कड़े शब्दों में निंदा करती है एवं मांग करती है कि जल्द से जल्द इस त्रुटि को सुधारा जाए।

नगर मंत्री पुरुषोत्तम कुमार एवं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आदित्य राज ने कहा कि मिथिला विश्वविद्यालय प्रशासन ने तमाम तकनीकी एवं गोपनीय पक्ष को दरकिनार करते हुए विश्वविद्यालय के सभी कार्यों को ऐसी एजेंसी के हाथ में सौंप दी है जिसे कार्य करने का अनुभव नहीं है। पैसों के लेनदेन में छात्र-छात्राओं का कैरियर चौपट हो रहा है एवं मिथिला विश्वविद्यालय प्रशासन चुप्पी साधे हुए हैं। नगर सह मंत्री राहुल कुमार एवं कॉलेज मंत्री रोशन कुमार ने कहा कि यदि इस प्रकार की घटना का विरोध नहीं हुआ तो विश्वविद्यालय प्रशासन छात्र-छात्राओं को गलत अंक पत्र एवं गलत प्रमाण पत्र देकर अपनी पीठ थपथपाते रहेगी।

कला मंच के जिला संयोजक राहुल कुमार, कार्यालय मंत्री अजित कुमार एवं उज्जवल कुमार ने कहा कि विद्यार्थी परिषद छात्र हितों में हमेशा मांग उठाते रही है, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन गैर जिम्मेदाराना व्यवहार दिखा रही है। आने वाले समय में विश्वविद्यालय की स्थिति और भी बदतर होने वाली है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments