22.1 C
New Delhi
Tuesday, December 6, 2022
Homeअन्य राज्यबिहारभारतीय जीवन बीमा निगम ने मनाया स्थापना दिवस

भारतीय जीवन बीमा निगम ने मनाया स्थापना दिवस

अररिया 02अक्टूबर। भारतीय जीवन बीमा निगम अररिया शाखा के अभिकर्ता संघ की ओर से रविवार को शाखा कार्यालय के बाहर लाइफ इंश्योरेंस एजेंट्स फ़ेडरेशन ऑफ इण्डिया ( लियाफी ) का 59वां स्थापना दिवस समारोह आयोजित कर धूमधाम से मनाया गया।

इस अवसर पर शाखा अध्यक्ष सत्य नारायण भारती के अगुवाई में अभिकर्ताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जयंती पर इन दोनों महापुरुषों के तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी । वही शाखा के पूर्व सचिव एवं मंडल परिषद के पूर्व सह सचिव परमेश्वर सिंह अपने उदगार व्यक्त करते हुए राष्टपिता महात्मा गांघी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी के जीवन पर प्रकाश डाला।साथ ही लियाफी के क्रिया कलाप पर चर्चा की।

शाखा के पूर्व सचिव जगन्नाथ झा ने भी लियाफी के क्रिया कलाप पर चर्चा करते हुए कहा कि 02 अक्टूबर 1964 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के जयंती के अवसर पर ही लियाफी की स्थापना हुई थी, इसलिए ये दिन हम सभी अभिकर्ताओं के लिए किसी उत्सव से कम नही है। कहा कि संघठन से व्यक्ति है ना कि व्यक्ति से संगठन।आज के इस युग मे संगठन से बढ़कर कोई शक्ति नही है।आज हम सबहो की महत्वपूर्ण जिम्मेवारी यह बनती है कि संगठन को हर दृष्टिकोण से सव सफल बनावें।

शाखा सचिव भरत प्रसाद गुप्ता ने लियाफी स्थापना दिवस की शुभकामनाएं देते हुए लियाफी के संस्थापक सदस्य स्वo शमशेर अली,स्वo देव मुदबिद्रीजी,स्वo अजय कुमार पुरकायस्थ जी जिन्होंने इस महान संगठन के लिये अपने प्राणों की आहुति दे दी । लियाफी के शीर्ष नेतृत्व के अथक परिश्रम,समर्पण,संघर्ष,और बलिदान के कारण आज हम सारे अभिकर्ता एजेंसी के लाभों का आनंद ले रहे है। हम अपने सभी अनुभवी नेताओं को नमन करते है , जिन्होंने अभिकर्ता समुदाय के कल्याण के लिए काम किये ।

मौके पर संघ के पूर्व अध्यक्ष मोo आफाक आलम,उपाध्यक्ष संजय कुमार यादव,अरुण कुमार मंडल,सह संयुक्त सचिव बिनोद कुमार झा,कोषाध्यक्ष चंद्र प्रकाश सिंह सहित अनेक अभिकर्ता उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments