17.1 C
New Delhi
Thursday, December 8, 2022
Homeअंतर्राष्ट्रीय मालदीव की राजधानी माले में भीषण आग, नौ भारतीयों सहित दस की...

 मालदीव की राजधानी माले में भीषण आग, नौ भारतीयों सहित दस की मौत

माले, 10 नवंबर। मालदीव की राजधानी माले की एक इमारत में भीषण आग लग गयी है। इस हादसे में नौ भारतीयों समेत दस लोगों की मौत हो गयी है। दसवां मृतक बांग्लादेशी बताया गया है। हादसे में कई लोग बुरी तरह जख्मी हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक मालदीव की राजधानी माले की एक बहुमंजिला इमारत के भूतल स्थित कार गैराज में गुरुवार सुबह भीषण आग लग गयी। आनन-फानन अग्निशमन विभाग ने फायर ब्रिगेड की गाड़ियां वहां भेजीं, किन्तु तब तक आग विकराल रूप ले चुकी थी। आग बुझाने में चार घंटे से अधिक समय लग गया। आग के कारण मची अफरातफरी में भगदड़ का माहौल बन गया। अग्निकांड का शिकार हुई इमारत की ऊपरी मंजिल पर दस शव मिले हैं। ये लोग आग लगने के बाद इमारत से बाहर निकल ही नहीं पाए और जल कर उनकी मौत हो गयी। मृत मिले दस लोगों में से नौ भारतीय हैं। एक अन्य मृत व्यक्ति बांग्लादेश का नागरिक है। भारी संख्या में घायलों को अस्पताल ले जाया गया। इनमें से कई गंभीर हैं। इस कारण मृतकों की संख्या अभी बढ़ने की उम्मीद जताई गयी है।

घटना में अधिसंख्य भारतीयों के मारे जाने की जानकारी के बाद मालदीव स्थित भारतीय उच्चायोग सक्रिय हो गया है। मालदीव में भारतीय उच्चायोग ने माले में आग लगने की इस घटना पर शोक जताया है। उच्चायोग ने ट्वीट कर कहा है कि उसके अधिकारी इस घटना को लेकर मालदीव सरकार के संपर्क में बने हुए हैं। उच्चायोग ने किसी भी प्रकार की मदद के लिए दो फोन नंबर भी जारी किये हैं। मालदीव सरकार के एक उच्च अधिकारी ने बताया कि पुलिस मृतकों की पहचान करने में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि पीड़ितों की मदद के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। मालदीव के नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने ट्ववीट कर बताया कि माले में लगी आग के प्रभावितों के लिए एक स्टेडियम में राहत एवं बचाव केंद्र बनाया गया है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments