16.1 C
New Delhi
Tuesday, December 6, 2022
Homeहरियाणाकंप्यूटर के माध्यम से किसानों के पास गन्ने की पर्ची भेजते हुए...

कंप्यूटर के माध्यम से किसानों के पास गन्ने की पर्ची भेजते हुए मिल एमडी आशीष वशिष्ठ के साथ अन्य अधिकारी।

गांव आहुलाना स्थित चौ. देवीलाल सहकारी चीनी मिल का 2022-2023 पेराई सत्र की तैयारियां शुरू कर दी है। 18 नवंबर को 2022-2023 पेराई सत्र शुरू किया जाएगा। इसके लिए मंगलवार को मिल प्रशासन ने 280 किसानों को गन्ने की पर्ची भेज दी है। मिल के गन्ना विभाग द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता गन्ना प्रबंधक मनजीत दहिया ने की। मुख्य अतिथि के रूप में मिल के एमडी एवं एसडीएम आशीष वशिष्ठ पहंचे। उन्होंने कंप्यूटर का बटन दबाकर किसानों के पास गन्ने की पर्ची का डिजिटल संदेश भेजा।
आशीष वशिष्ठ ने कहा कि उच्च अधिकारियों के निर्देश पर 18 नवंबर को मिल का पेराई सत्र का शुभारंभ किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्य रूप से सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल और उनके साथ सांसद रमेश कौशिक भी पहुंचेंगे। मिल चलने के लिए बिल्कुल तैयार है। मिला का ट्रायल भी किया गया है। ट्रायल में सभी मशीनों को बारिकी से जांचा गया है। इस बार 49 लाख क्विंटल गन्ने का बांड बनाया गया है। किसानों के लिए हर प्रकार की सुविधा है।
गन्ना प्रबंधक मनजीत दहिया ने बताया कि इस बार 3800 किसानों ने करीब 21 हजार एकड में गन्ने की फसल उगा रखी है। मिल में गन्ना लाने के लिए यार्ड में अलग से नई लेन बनाई गई है। जिससे किसानों को चेन तक गन्ना पहुंचाने में आसानी रहेगी। पहले दिन करीब 20 हजार क्विंटल गन्ना मंगाया गया है। इसके लिए एमडी साहब के हाथों शुभारंभ किया गया है। इस मौके पर डिप्टी चीफ इंजिनियर अनील चौहान, एसडीओ आरके सिंह, सीएमओ डीएस कादयान, सीडीआई संजय मलिक, महाबीर, राकेश सैनी, सीडीएस डा समय, परमील मलिक, कामदार सतीश कुमार, अशोक कुमार आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments