17.1 C
New Delhi
Thursday, December 8, 2022
Homeअन्य राज्यउत्तर प्रदेशनाबालिग नाती ने साथियों के साथ मिलकर की थी नानी की हत्या,...

नाबालिग नाती ने साथियों के साथ मिलकर की थी नानी की हत्या, गिरफ्तार

गाजियाबाद, 15 नवम्बर। जनपद की पुलिस ने मंगलवार को दो महिलाओं की हत्याओं की गुत्थी सुलझा ली है। एक नाबालिग नाती ने अपनी रिश्ते की नानी के हत्या साथियों के संग मिलकर इसलिए कर दी कि उसे अपनी नानी के पास बहुत अधिक रुपये रहने की उम्मीद थी और उसने लूट का प्लान बनाया। लूट में नाकाम होने पर उसने नानी को मौत के घाट उतार दिया।

दूसरे मामले में एक युवक अपनी मां पर टेम्पो खरीदने के लिए जमीन बेचने का दबाव बना रहा था, जब मां ने जमीन नहीं भेजी तो बेटे ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने नाबालिग नाती व उसके साथियों और मां की हत्या करने वाले बेटे की गिरफ्तार किया है।

पहली वारदात मोदीनगर के सीकरी कलां गांव की है, जहां 13 अक्टूबर को सरोज नाम एक महिला की हत्या कर दी गई थी। उसका शव घर के आंगन में ही मिला था। जांच में पुलिस का शक सरोज के नाती पर गया और उसे हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की । उसने अपना जुर्म स्वीकारते हुए बताया कि उसकी नानी कुछ दिन पहले उसके घर आई थी। तब नानी ने कहा था कि वह 50-60 लाख रुपये का प्लॉट खरीदना चाहती।

इसके बाद उसे यह विश्वास हो गया था कि नानी के पास काफी रुपये है और उसने अपने साथियों के साथ मिलकर नानी के यहां लूटपाट की योजना बनाई। 12-13 अक्टूबर की रात को वह अपने साथियों के साथ नानी के घर पहुंचकर उनसे 50 लाख रुपये हवाले करने को कहा, सरोज ने इसका विरोध किया तो उन्होंने उसकी गला दबाकर एवं चोट मारकर हत्या कर दी और फरार हो गए। पुलिस ने हत्याकांड में नाबालिग नाती व अन्य आरोपित मनीषा व दीपक को गिरफ्तार कर लिया है जबकि मनीष व सचिन फरार हो गए हैं।

दूसरी घटना हृदयपुर मंडोला गांव की है, यहां पर अनीसा नाम की महिला हत्या कर शव को खेत में फेंक दिया गया था। पुलिस ने अनीसा के बेटे जावेद और गुल्लू को गिरफ्तार किया है। जावेद ने पुलिस को बताया कि टेम्पो खरीदने के लिए अपनी मां पर जमीन बेचने का दबाव बना रहा था, लेकिन मां ने कहा कि वह जमीन नहीं बचेगी भले ही अपनी बेटी को देना पड़े। जिससे परेशान होकर बेटे ने अपनी मां की हत्या कर दी। पुलिस ने जावेद को गिरफ्तार कर लिया है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments