27.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022
Homeराष्ट्रीयसांसद हेमा मालिनी ने नई रेल- बस को हरी झंडी दिखाकर किया...

सांसद हेमा मालिनी ने नई रेल- बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

मथुरा, 22 सितम्बर। मथुरा – वृंदावन के बीच गुरुवार को सांसद हेमा मालिनी ने नई रेल- बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इससे पहले सांसद ने रेल बस की सवारी की और उसमें की गई सुविधाओं के बारे में उत्तर मध्य रेलवे के महा प्रबंधक प्रमोद कुमार से जानकारी की। सांसद ने कहा वह कुछ बड़ा करने के लिए सपना देखती हैं इसीलिए उनको ड्रीम गर्ल कहा जाता है।

गुरुवार को सांसद हेमा मालिनी बारिश के बीच वृंदावन रेलवे स्टेशन पहुंची। यहां सांसद ने रेलवे के इज्जत नगर मंडल द्वारा बनाई गई नई रेल बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित रेल बस के उद्घाटन के अवसर पर उत्तर मध्य रेलवे के जीएम प्रमोद कुमार और आगरा मंडल के डीआरएम आनंद स्वरूप भी मौजूद रहे।

सांसद और जीएम के हरी झंडी दिखाते ही रेल बस मथुरा के लिए रवाना हो गई। उद्घाटन करने से पहले सांसद हेमा मालिनी ने रेल बस की सवारी की। सांसद ने रेल बस के अंदर पहुंच कर सबसे पहले लोको पायलट केबिन को देखा। यहां उन्होंने इसके चलाने के बारे में जानकारी ली। इसके बाद वह रेल बस की सीट पर बैठी और बहार खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

सांसद ने रेलवे के जीएम प्रमोद कुमार से पुरानी रेल बस के मुकाबले नई रेल बस में किए गए बदलावों की जानकारी ली। पुरानी रेल बस के मुकाबले नई रेल बस आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित है। नई रेल बस में जहां सुरक्षा के नजरिए से 2 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं वहीं आने वाले स्टेशन की जानकारी देने के लिए साउंड सिस्टम भी लगाया गया है। इसके अलावा पुरानी रेल बस में जहां पट्टे वाली सीट थीं वहीं इसमें गद्देदार सीट लगाई गई हैं। इस रेल बस में एक बार में 56 यात्री बैठकर और 78 यात्री खड़े हो कर यात्रा कर सकते हैं।

नई रेल बस के उद्घाटन के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि जब वह सांसद बनी तो उन्होंने देखा कि मथुरा स्टेशन की हालत बहुत खराब है। इसके बाद उन्होंने इसकी सूरत बदलने के लिए सपना देखा और रेल मंत्री व अधिकारियों से बात की। इसका नतीजा यह रहा कि आज मथुरा स्टेशन बेहद खूबसूरत नजर आता है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments