23.1 C
New Delhi
Tuesday, December 6, 2022
Homeअन्य राज्यउत्तर प्रदेशउत्तर रेलवे की बैठक में सांसद ने उठाए मेरठ के मुद्दे

उत्तर रेलवे की बैठक में सांसद ने उठाए मेरठ के मुद्दे

मेरठ, 14 नवम्बर। उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल की सोमवार को लखनऊ में आयोजित बैठक में सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने अपने क्षेत्र की समस्याओं को उठाया। उन्होंने कहा कि इन समस्याओं के कारण लाखों लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बैठक में सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने कहा कि मेरठ-खुर्जा रेलवे लाइन पर बनाए गए अंडरपासों में थोड़ी सी बरसात से भी पानी भर जाने की समस्या अभी भी बनी हुई है। इस रेलमार्ग पर बनाए गए सभी अंडरपासों के रेन हार्वेस्टिंग संयंत्र का तकनीकी परीक्षण कराकर अंडरपासों में पानी इकट्ठा नहीं होने देने की व्यवस्था की जाए।

उन्होंने कहा कि हापुड़ में प्रीत विहार स्थित रेलवे लाइन के नीचे के मार्ग को छोटे वाहनों के आवागमन के लिए मार्ग बनाए जाने के लिए रेलवे द्वारा अनापत्ति प्रदान की जाए। इस मार्ग का निर्माण करने के लिए हापुड़-पिलखुआ विकास प्राधिकरण ने रेलवे से अनापत्ति मांगी थी।

सांसद ने हापुड़ रेलवे स्टेशन पर मुख्य प्रवेश द्वार के बायीं ओर से एक नए फुट ओवरब्रिज का निर्माण कराने, हापुड़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 1, 2 और 3 पर एस्केलेटर लगाए जाने, हापुड़ रेलवे स्टेशन के ही प्लेटफार्म संख्या 4 और 5 पर रैंप बनाए जाने की भी मांग की। उन्होंने हापुड़ रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 1, 2 और 3 पर स्थित शैड के खराब होने का जिक्र की। उन्होंने हापुड़ रेलवे स्टेशन पर चार पहिया वाहनों का पार्किंग स्थल बनाये जाने, कोच इंडिकेटिंग सिस्टम को ठीक कराए जाने तथा रेलवे स्टेशन के निकट रेलवे की सीमा के अन्तर्गत रेलवे रोड डिवाइडर पर लगी हुई पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री की प्रतिमा का सौंदर्यीकरण कराने की मांग उठाई। सांसद ने खरखोदा रेलवे स्टेशन के उच्चीकरण कार्य को शीघ्र पूरा किये जाने तथा खरखोदा रेलवे क्रॉसिंग पर उपरगामी पुल बनाए जाने की मांग करते हुए कहा कि मेरठ-हापुड़ मार्ग तथा मेरठ-दिल्ली मार्ग को जोड़ने कारण इस मार्ग पर वाहनों का आवागमन अत्यधिक है तथा पानी भरने की समस्या के कारण अंडरपास का अत्यधिक विरोध है इसलिए इस मार्ग पर उपरगामी पुल ही बनाया जाना चाहिए।

उन्होंने मेरठ, हापुड़ व बुलंदशहर से भारी संख्या में श्रद्धालुओं के मथुरा, वृंदावन व गोवर्धन जी की परिक्रमा के लिए जाने के कारण इस मार्ग पर हापुड़-खुर्जा-अलीगढ़ होते हुए मथुरा-वृंदावन के एक ट्रेन चलाई जाने की भी मांग की। सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने मेरठ में जुर्रानपुर रेलवे क्रॉसिंग के निकट बने पुल के निर्माण कार्य को पूर्ण करने के लिए संबंधित विभागों से संपर्क कर इसे पूर्ण करने तथा जिला उत्पाद के अंतर्गत हापुड़ जनपद में पापड़ व पेठे के साथ ही हैंडलूम को भी जोड़े जाने का अनुरोध किया।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments