31.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022
Homeहरियाणासांसद रमेश कौशिक व विधायक ने गन्नौर के विकास कार्यों को लेकर...

सांसद रमेश कौशिक व विधायक ने गन्नौर के विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों की बैठक में दिए सख्त आदेश

सांसद रमेश कौशिक व विधायक निर्मल चौधरी अधिकारियों की बैठक लेते हुए।-

अधिकारी काम न करने वाले ठेकेदार का टैंडर कैंसल कर दूसरे ठेकेदार को करे और काम शीघ्र पूरा करवाएं


बिना पानी चैक कर टयूबवैल लगवाने वाले सिचाई विभाग के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कराने के दिए आदेश


गन्नौर। लघु सचिवालय के मीटिंग हॉल में सांसद रमेश कौशिक व विधायक निर्मल चौधरी ने गन्नौर के विकास कार्यों को लेकर गन्नौर हल्के के सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। विकास कार्यों को लेकर सांसद व  विधायक ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। सांसद ने कहा कि अधिकारी जिन कार्यों के टैंडर होकर काम चल रहा है। उन्हें शीघ्र पूरा करे तथा जिन कामों का पैसा आया हुआ है। उनके अ‍ैंडर लगाकर शीघ्र निर्माण कार्य शुरू करवाएं। उन्होंने पंचायत विभाग को गांवों के विकास के लिए आए 16 कामों के करोड़ों रूपयें का इसी माह 21 सितम्बर से पहले टैंडर लगाने के आदेश दिए। नगरपालिका सचिव को चेताया कि वे या तो गांधी नगर की तरफ पार्क का अधुरा पड़ा निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करवा दे, चाहे टैंडर कैंसल कर दूसरे को अलाट करे। काम करवाने की बजाय ठेकेदार की पैमेंट करने पर जोर दिया जब कि काम करने पर जोर देना चाहिए। पीडब्यूडी के अधिकारियों को आदेश दिए कि जिन सड़कों की हालत खराब है। उनके टैंडर हो चुके है तो उन सड़कों का काम पूरा करवाए। एसडीओ ने बताया कि सनपेड़ा सड़क के निर्माण के लिए 7 करोड़ की राशि स्वीकृत व बड़ी रोड के निर्माण के लिए 5 करोड़ रूपयें स्वीकृत हो गए है। इसके अलावा 14 नई सड़कों के निर्माण के लिए अस्टीमेट भेजा गया है। सांसद ने कहा कि मार्किटिंग बोर्ड के अधिकारी गढ़ी ­ां­ाारा से डीआईसीटी तक सड़क का निर्माण करवाए और उन्हें रिपोर्ट दे। बिजली विभाग के शहरी व ग्रामीण एसडीओ को गांवों में बिजली आपूर्ति व किसानों को बिजली आपूर्ति बेहतर देने के आदेशदिए। इस मौके पर एसडीएम सुरेंद्र दून, डीएसपी आत्माराम बिश्नोई, बीडीपीओ अंकिता वर्मा, नगरपालिका चेयरमैन अरुण त्यागी, वाइस चेयरमैन दिनेश अदलखा, मंडल अध्यक्ष विकास त्यागी, पार्षद वरुण जैन, पार्षद विकास शर्मा, पार्षद अंकित त्यागी, रामकुमार धनखड़, दीपक रापड़िया, महक फोगाट, प्रदीप राठी के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

बिना पानी चैक किए टयूबवैल लगवा दिए, पानी खराब, अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाएं
सांसद ने सख्त शब्दों में जनस्वास्थय विभाग के एक्ईन को कहा कि जब भी गांवों में पीने के पानी का टयूबवैल लगाते हो तो देखते नही पीने लायक पानी है। जिन अधिकारियों ने बिना पानी चैक किए सरकार के लाखों रूपयें टयूबवैल लगाने में लगा दिए तो उनके खिलाफ मामला दर्ज करवाए और उनकी लापरवाही की रिपोर्ट सरकार को भेजकर उन्हें अवगत करवाएं। इसमें गांवों के लोगों की क्या गलती है कि उन्होंने गर्मी में पीने का पानी भी नही मिला। ऐसे गांव खेड़ी गुज्जर, कामी व किशनपुरा गन्नौर सहित तीन जगह के मामले है जहां लाखों रूपयें खर्च करके टयूबवैल तो लगा दिया लेकिन पानी पीने का नही है।

शहर में सीवर व नालो की सफाई पर प्रतिमाह 3 लाख खर्च कार्य का ब्यौरा मांगा
– विधायक निर्मल चौधरी द्वारा शहर में सीवर व नालों की सफाई के प्रति बेहतर काम न होने पर जब अधिकारियों को अच्छे से काम कराने की नसीहत दी तो सांसद ने जनस्वास्थय विभाग के अधिकारियों से पूछा तीन लाख रूपयें का काम शहर में कौन से सीवर व नालों की सफाई पर किया जा रहा है। जब कि लोगों की उनके पास शिकायत आती है। उनके काम को एसडीएम से अवगत करवाया जाए। लापरवाही मिलने पर टैंैंडर कैंसल किया जाए।

जिम्मेदारी, ईमानदारी से काम नही करोंगे तो भगवान देखता   है
– सांसद रमेश कौशिक ने अधिकारियों को नसीहत दी कि अगर तुम जिम्मेदारी व ईमानदारी से काम नही करोंगे तो भगवान देखता है। इसलिए जिम्मेदारी से काम करो।

करोड़ खर्च फिर भी गांव को नही मिल रहा कोई लाभ, समाधान की मांग की
– भाजपा नेता विकास त्यागी ने सांसद को अवगत करवाया कि नगरपालिका द्वारा गढ़ी केसरी गांव के तालाब वाली जगह करोड़ रूपयें खर्च कर दिए है अब वह न तो तालाब रहा और न ही पार्क। ऐसे में ग्रामीण परेशान है। त्यागी ने कहा कि नगरपालिका द्वारा एनओसी जारी करने में लोगों को परेशान न किया जाए।  

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments