23.1 C
New Delhi
Friday, October 7, 2022
Homeराष्ट्रीयमृणाल गर्ग ने फिर मारी बाजी, जेईई एडवांस में ऑल इंडिया रैंक...

मृणाल गर्ग ने फिर मारी बाजी, जेईई एडवांस में ऑल इंडिया रैंक 19 के साथ पंजाब में किया टॉप

जेईई मैंस सेशन 1 और 2 में भी पंजाब में किया था टॉप

बठिंडा, आशाओं के अनुरूप बठिंडा के मृणाल गर्ग ने एक बार आईआईटी ज्वाइंट एटेंस एग्जामिनेशन (जेईई) अडवांस में पंजाब में टॉप किया है जबकि वे आल इंडिया रैंक 19 पर काबिज रहे। रविवार को नैशनल टेस्टिंग एजेंसी एनटीए ने परिणाम घोषित । मृणाल ने जेईई मैंस सेशन -2 और जेईई मेंस सेशन -1 में भी टॉप किया है और ऑल इंडिया रैंक पांचवां प्राप्त किया था। वर्तमान में मृणाल में चंडीगढ़ स्थित श्री चैतन्य इंस्टीच्यूट से कोचिंग प्राप्त कर रहे हैं और वे एनटीएसई, केवीपीवाई के स्कॉलर होने के साथ साथ आईओक्यूसी और आईएनएमओ के क्वालिफायर भी है।

दिन में लगभग 14 घंटे अपनी पढ़ाई को देने वाला मृणाल इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता पिता के साथ साथ श्री चैतन्य के शिक्षकों को देता है। मृणाल ने हार्ड वर्क के साथ स्मार्ट वर्क पर बल देते हुये कहा कि श्री चैतन्य द्वारा उपलब्ध करवाये गये माडल व सैंपल पैपर्स और रिविजंस उनके लिये शुरु से हीे कारगर सिद्ध हुई । ग्रुप स्टडी की वे भी सार्थक मानते हैं और यही वजह रही कि उनके छह अन्य बैचमेट्स – निवेश (60), गौरिश (38), नमन गोयल (78), चिन्मय (42), अनिरुद्ध (50) और कुशाग्र (96) ने आल इंडिया रैंक टॉप 100 में जगह बनाई।

मृणाल के पिता बठिंडा में एक बिजनेसमेन हैं जबकि मां अपने बेटे के प्रति समर्पित बठिंडा छोड़ चंडीगढ़ में बेटे के साथ रहती हैं जहां से वह कोचिंग प्राप्त कर रहा हैं । आठवीं कक्षा से ही मृणाल ने फिजिक्स, कैमेस्ट्रिी और मैथ्स में रुचि दिखाते हुये चंडीगढ़ स्थित श्री चैतन्य की ओर अपना रुख किया था।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments