26.1 C
New Delhi
Sunday, September 25, 2022
Homeअन्य राज्यउत्तर प्रदेशनगर आयुक्त ने किया जोनल कार्यालयों का औचक निरीक्षण

नगर आयुक्त ने किया जोनल कार्यालयों का औचक निरीक्षण

गाजियाबाद,23 सितम्बर। गाजियाबाद के नगर आयुक्त डॉ. नितिन गौड़ ने जोनल कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान विजय नगर जोन तथा मोहन नगर जोन का सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इसी के साथ जल निकासी की सुविधा को बरकरार बनाए रखने हेतु नालों की सफाई व्यवस्था का जायजा भी लियाl

नगर आयुक्त ने सेक्टर 9 स्थित अंबेडकर पार्क के सामने नाले की जल निकासी व्यवस्था का जायजा लिया। इसमें पाया कि नाला पूर्ण रूप से साफ था और जल निकासी शत-प्रतिशत हो रही थी। वहां नाले की गैस को बाहर निकालने के लिए चेंबर बनाया हुआ था जिसको जाली से ढकने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित कराया। इसके अलावा उप जोनल कार्यालय विजयनगर का जायजा लिया। जहां सफाई व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाने के लिए निर्देशित किया । साथ ही वहां स्थित पानी की टंकी का भी ब्यौरा मांगा, इस प्रकार मोहन नगर तथा विजय नगर जोन की सफाई व्यवस्था का जायजा भी लिया।

-प्रतिदिन जोनल कार्यालयों का उपस्थिति रजिस्टर जांचे जोनल प्रभारीनगर

नगर आयुक्त ने विजयनगर उप ज़ोनल कार्यालय तथा मोहन नगर जोन कार्यालय का निरीक्षण किया। जहां पर नगर आयुक्त ने स्वयं उपस्थिति रजिस्टर की जांच की गई जिसमें पाया गया कि टीम द्वारा प्रतिदिन अपनी हाजिरी रजिस्टर में लगाई जाती है किंतु जो कर्मचारी छुट्टी पर हैं उनका ब्यौरा रजिस्टर में नहीं दर्शाया गया। जिसके लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कार्यवाही करने के लिए कहा गया। इसके अलावा जोनल प्रभारियों को प्रतिदिन उपस्थिति रजिस्टर जांच करने के लिए भी अवगत कराया ताकि गाजियाबाद नगर निगम जोनल कार्यालयों में उपस्थित स्टाफ का ब्यौरा सही प्रकार से रखा जा सके।

-जल निकासी का भी लिया जायजा

नगर आयुक्त ने बताया कि कि भ्रमण के दौरान देखा गया कि ऐसे स्थान जहां पर जलभराव की स्थिति पूर्व में रही है वहां पर पंपिंग के माध्यम से लगातार जल निकासी का कार्य किया जा रहा है । महाप्रबंधक जल कोलगातार कार्यवाही करने के निर्देश दिए ।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments