31.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022
Homeहरियाणा  गुरुगाम की सफाई व्यवस्था को लेकर संयुक्त आयुक्त से मिले नवीन...

  गुरुगाम की सफाई व्यवस्था को लेकर संयुक्त आयुक्त से मिले नवीन गोयल

-सबसे पहले शहर के चार स्थानों को चिन्हित कर सफाई दुरुस्त करने की कही बात

-स्वच्छता में गुरुग्राम को टॉप-10 शहरों में लाने पर कर रहे हैं काम

सिद्धार्थ राव, गुरुग्राम। मिलेनियम सिटी गुरुग्राम को स्वच्छता की सूची में टॉप-10 शहरों में लाने के लिए लगातार कार्यरत पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने शुक्रवार को नगर निगम गुरुग्राम के संयुक्त आयुक्त (स्वच्छ भारत मिशन) डा. नरेश कुमार से मुलाकात की। उन्होंने शहर की सफाई को लेकर उनके साथ कुछ बिंदुओं पर बात करके उस पर प्लान बनाकर काम करने का सुझाव दिया।
नवीन गोयल ने सबसे पहले अधिक गंदगी वाले क्षेत्र बसई रोड की आटो मार्केट वाली जगह, पटौदी रोड पर वीर नगर ओम धर्म कांटा के सामने सड़क पर बनाया गया अवैध डंपिंग स्टेशन, अशोक विहार फेज-3 कार्टरपुरी गौशाला के पास डाला जाने वाले कूड़े, पुराना दिल्ली रोड पर मारूति कंपनी के साथ शनि मंदिर के सामने गंदगी का समाधान सबसे पहले किया जाना चाहिए। क्योंकि इन स्थानों पर अधिक गंदगी रहती है। जिस कारण इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों का जीना दुभर हो गया है।
डा. नरेश कुमार ने इन चारों स्थानों की गंदगी की समस्या को गंभीरता से लेते हुए आश्वस्त किया कि अगले दो सप्ताह में यहां की गदंगी पूरी तरह से साफ करवा दी जाएगी। वे स्वयं इन स्थानों का दौरा करके निरीक्षण भी करेंगे।
नवीन गोयल ने अवैध रूप से कहीं पर भी गंदगी डालने वाले लोगों से भी आग्रह किया है कि वे तय स्थानों पर ही गंदगी डालें। कहीं पर भी गंदगी डालकर हम बीमारियों को भी न्यौता देते हैं और शहर की सूरत भी खराब करते हैं। यह शहर हम सबका है। इसलिए इसे स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी सबसे अधिक यहां के नागरिकों की बनती है। उन्होंने यह भी कहा कि शहर में डोर-टू-डोर कूड़ा उठाने की सेवा का हमें उपयोग करना चाहिए। अगर इसके बावजूद भी हमें गंदगी बाहर डालनी है तो कुछ कदम चलकर उन जगहों पर डालें, जहां नगर निगम की ओर से खत्ते बनाए गए हैं।  

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments