23.1 C
New Delhi
Friday, October 7, 2022
Homeराष्ट्रीयएनआईए ने असम राज्य से 10 पीएफआई नेताओं को किया गिरफ्तार

एनआईए ने असम राज्य से 10 पीएफआई नेताओं को किया गिरफ्तार

गुवाहाटी, 22 सितम्बर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की अलग-अलग टीमों ने गुरुवार को असम के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी करके पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के 10 नेताओं को गिरफ्तार किया है।

असम पुलिस मुख्यालय के मुताबिक केंद्रीय जांच एजेंसियों ने बीती मध्य रात आतंकवाद को वित्तपोषित करने वाले लोगों का पता लगाने, प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने और लोगों को प्रतिबंधित पीएफआई में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने वालों की खोजबीन के लिए छापेमारी की। राज्य पुलिस बलों की एक संयुक्त टीम ने राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी एनआईए और ईडी के साथ पहली बार बड़े पैमाने पर अभियान चलाया। इस दौरान असम के कामरूप (मेट्रो) जिला अंतर्गत राजधानी गुवाहाटी के हातीगांव और नगरबेरा समेत राज्य के विभिन्न इलाकों से पीएफआई के कुल 10 नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि एनआईए-ईडी पीएफआई अध्यक्ष मो सलाम के घर की भी तलाशी ली गई है।

इस बीच, पीएफआई के साथ कथित संलिप्तता के आरोप में करीमगंज जिला के बदरपुर से बजलुल करीम नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा पीएफआई की संलिप्तता के संदेह में नगरबेड़ा से चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार पीएफआई नेताओं में अमीनुल हक, अब्दुल रज्जाक, रोबिउल हुसैन, नजरुल इस्लाम भुइयां, रफीकुल इस्लाम, अबु समा अहमद, फरहाद अली, खलीलुर रहमानी, मुफ्ती रहमतुल्लाह और बजलुल करीम हैं। पीएफआई के क्षेत्रीय सचिव अमीनुल हक को गुवाहाटी के हाथीगांव से और फरहाद अली अहमद को दिसपुर से गिरफ्तार किया गया है।

देर रात की छापेमारी में सुरक्षा एजेंसियों ने गिरफ्तार पीएफआई नेताओं की हिरासत से दस्तावेज समेत कई आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है। गिरफ्तार किए गए लोगों को असम पुलिस के विशेष स्थान पर रखा गया है। पीएफआई नेताओं, सदस्यों के आवासों और कार्यालयों की भी तलाशी ली गयी है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments