32.1 C
New Delhi
Wednesday, September 28, 2022
Homeराष्ट्रीयविपक्ष को जोड़ने में जुटे हैं नीतीश कुमार

विपक्ष को जोड़ने में जुटे हैं नीतीश कुमार

नई दिल्ली, 06 सितंबर। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जबसे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का साथ छोड़ा है तबसे वह विपक्ष को एकजुट करने में जुट गए हैं। नीतीश कुमार ने विपक्षी नेताओं से मिलना-जुलना शुरु कर दिया है। उन्होंने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर बातचीत की है।

इस मौके पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि आज उनके घर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पधारे। जिसके लिए वह नीतीश कुमार के प्रति आभारी है। उन्होंने कहा कि इस दौरान नीतीश कुमार से देश से संबंधित कई गंभीर विषयों पर चर्चा हुई – शिक्षा, स्वास्थ्य, ऑपरेशन लोटस, इन लोगों द्वारा खुलेआम आप एमएलए की खरीद फ़रोख़्त करके जनता द्वारा चुनी सरकारों को गिराना, भाजपा सरकारों का बढ़ता निरंकुश भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी आदि के मुद्दों पर चर्चा हुई।

नीतीश कुमार आज दिल्ली स्थित सीपीआई (एम) के कार्यालय भी पहुंचे। यहां उन्होंने सीताराम येचुरी से मुलाकात की। इस दौरान नीतीश ने कहा कि हम साथ हैं, इस लिए वह यहां आए हैं। येचुरी ने भी नीतीश कुमार का स्वागत किया और कहा कि जो संविधान को मानते हैं उनको साथ लेकर चलना है। ऐसे में विपक्ष को एकजुट होना चाहिए। उल्लेखनीय है कि इससे पहले सोमवार को नीतीश कुमार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात कर चुके हैं । राजग छोड़ने के बाद राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस एवं वाम दलों के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद सीएम नीतीश कुमार पहली बार दिल्ली आए हैं। वह विपक्षी नेताओं से मिलने के बाद राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से भी मुलाकात करेंगे।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments