15.1 C
New Delhi
Thursday, December 1, 2022
Homeअंतर्राष्ट्रीय नहीं मान रहा उत्तर कोरिया, फिर बैलिस्टिक मिसाइल दागने से जापान व...

 नहीं मान रहा उत्तर कोरिया, फिर बैलिस्टिक मिसाइल दागने से जापान व दक्षिण कोरिया में हड़कंप

सोल/ प्योंग्यांग, 09 नवंबर। अमेरिका सहित कई महाशक्तियों की चेतावनी के बाद भी उत्तर कोरिया मिसाइल परीक्षण की अपनी रफ्तार रोक नहीं रहा है। उत्तर कोरिया ने एक बार फिर बैलिस्टिक मिसाइल दाग दी है। इसके बाद पड़ोसी देशों जापान व दक्षिण कोरिया में हड़कंप मच गया है।

कोरियाई प्रायद्वीप में पिछले कुछ दिनों से बेहद तनाव है। उत्तर कोरिया की लगातार मिसाइल परीक्षणों के बीच पिछले दिनों दक्षिण कोरिया और अमेरिकी सेना ने संयुक्त सैन्य अभ्यास किया था। इसके विरोध में उत्तर कोरिया ने पिछले सप्ताह दर्जनों मिसाइलें दागीं और युद्धक विमानों का अभ्यास किया। हालात ये हो गये थे कि दक्षिण कोरिया और जापान को अपने नागरिकों को सुरक्षित जगह पर जाने के लिए कहना पड़ा था। इस पूरी प्रक्रिया के बाद भी उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग पीछे हटने को तैयार नहीं हैं।

दक्षिण कोरिया की सियोल सेना के हवाले से बताया गया है कि उत्तर कोरिया ने एक बार फिर बैलिस्टिक मिसाइल दागी है, जिस पर जापान व दक्षिण कोरिया की सरकारों ने नाराजगी जताई है। जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने अधिकारियों को सूचना एकत्र करने, विश्लेषण करने और जनता को त्वरित जानकारी प्रदान करने के लिए अधिकतम प्रयास समर्पित करने का निर्देश दिया। किशिदा ने अधिकारियों को विमान, जहाजों और अन्य संपत्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है। आकस्मिक स्थितियों के लिए तैयारी सहित एहतियात के लिए सभी संभव उपाय करने को कहा गया है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments