15.1 C
New Delhi
Thursday, December 1, 2022
Homeअन्य राज्यबिहारदीक्षांत समारोह में नव प्रशिक्षित एएनएम को दिलायी गयी शपथ

दीक्षांत समारोह में नव प्रशिक्षित एएनएम को दिलायी गयी शपथ

अररिया 24 नवंबर। फारबिसगंज एएनएम कॉलेज में प्रथम बैच के समापन के मौके पर दीक्षांत सह शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। प्रशिक्षण प्राप्त एएनएम को जाति-वर्ग, समुदाय के आधार किसी मरीज से बिना किसी भेदभाव के समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों तक जरूरी स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ पहुंचाने की शपथ दिलायी गयी। कार्यक्रम में सिविल सर्जन डॉ विधानचंद्र सिंह, डीवीबीडीसीओ डॉ अजय कुमार सिंह, अनुमंडल अस्पताल प्रभारी रेशमा रेजा, डीपीएम स्वास्थ्य रेहान अशरफ सहित अन्य मौजूद थे।

सिविल सर्जन डॉ विधानचंद्र सिंह ने प्रशिक्षण में प्राप्त अनुभव और ज्ञान को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिये नव प्रशिक्षित सभी एएनएम को प्रेरित व प्रोत्साहित किया। उन्होंने कॉलेज के प्राचार्य व अन्य शिक्षकों को प्रथम बैच के सफल संचालन के लिए बधाई भी दी।

डीवीडीसीओ डॉ अजय कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी काल के विपरीत परिस्थितियों का सामना करते हुए प्रथम बैच का सफल संचालन मुश्किल था। बावजूद ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में प्रशिक्षुओं को जरूरी प्रशिक्षण उपलब्ध कराया गया। उन्होंने प्रशिक्षण प्राप्त एएनएम के सुखद और सफल भविष्य को लेकर शुभकामनायें दी। उन्होंने कहा कि एएनएम स्वास्थ्य सेवा की सबसे मजबूत व महत्वपूर्ण कड़ी हैं।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments