15.1 C
New Delhi
Thursday, December 1, 2022
Homeअन्य राज्यउत्तर प्रदेशरावण जैसा सपा सुप्रीमो का सर्वनाश होना तय: ओमप्रकाश राजभर

रावण जैसा सपा सुप्रीमो का सर्वनाश होना तय: ओमप्रकाश राजभर

इटावा, 09 नवम्बर। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने बुधवार को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव पर जबरदस्त हमला किया। कहाकि सपा सुप्रीमो का रावण जैसा सर्वनाश होना तय है। वह इटावा पहुंच थे, जहां वह नवनिर्मित पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किये।

उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में उनकी पार्टी चुनाव मैदान में प्रत्याशी उतारेगी। बताया कि हमारी पार्टी निकाय चुनाव में भी सभी सीटों पर चुनाव लडे़गी।

उन्होंने शिवपाल यादव को असली समाजवादी नेता बताते हुए कहा कि जैसे रावण अपने भाई को अलग कर दिया था, उसके बाद उसका सर्वनाश हो गया। उसी तरह समाजवादी पार्टी का भी सर्वनाश होना तय है।

इसके पूर्व वह बकेवर इलाके के हर्राजपुर गांव में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी पार्टी गरीब, वंचित और शोषित लोगों की लड़ाई लड़ रही है। वह छोटी-छोटी जाति, जिनकी राजनीति में कोई पहचान नहीं है, उन्हें पहचान दिलाने की लड़ाई लड़ रहे हैं।

कहाकि एक ही देश में शिक्षा दो तरह की क्यों मिल रही है। सभी को शिक्षा का समान अधिकार मिलना चाहिए, जिसकी लड़ाई मेरी पार्टी लड़ रही है।

उन्होंने मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कहा कि उनकी पार्टी वहां से प्रत्याशी उतारेगी और चुनाव भी लड़ेगी। कहाकि वह न तो किसी को चुनाव हराने और न ही चुनाव जीताने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। इस चुनाव को वंचित और शोषित जातियों को इकट्ठा कर उनको एक कर जातीय जनगणना करवाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

कानपुर में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के मामले पर कहाकि जो अपराध करेगा, उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। वह जांच में दोषी पाए गए होंगे, इसलिए उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया होगा। इस देश का संविधान और कानून सभी के लिए बराबर है।

शिवपाल यादव को असली समाजवादी नेता बताते हुए कहाकि उनका समाजवादी पार्टी को बनाने में दूसरे नंबर का योगदान है। अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि जिस तरह रावण ने अपने भाई को अलग कर दिया था तो उसका सर्वनाश हो गया था। इसी तरह जब इनके परिवार में ही विघटन है तो नुकसान तो होगा ही। समाजवादी पार्टी से गठबंधन तोड़ने के सवाल पर उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि अखिलेश ने हमको तलाक दे दिया और हमने कबूल कर लिया है।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments