23.1 C
New Delhi
Tuesday, December 6, 2022
Homeअन्य राज्यउत्तर प्रदेश गांधी जयंती पर भाजपा प्रदेश सह प्रभारी ने तेलियाबाग में खादी प्रदर्शनी...

 गांधी जयंती पर भाजपा प्रदेश सह प्रभारी ने तेलियाबाग में खादी प्रदर्शनी का किया उद्घाटन

वाराणसी, 02 अक्टूबर। गांधी जयंती के अवसर पर रविवार को तेलियाबाग स्थित खादी ग्रामोद्योग क्षेत्रीय कार्यालय पर लगी प्रदर्शनी का उद्घाटन भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने फीता काटकर किया । महात्मा गांधी के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर सुनील ओझा ने कहा कि महात्मा गाँधी ने जिस चरखे की सहायता से खादी वस्त्रों को तैयार किया ।

ओझा ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में और उनके आवाह्न पर वहीं खादी जनमानस की पहली पसंद बन गया है। खादी ग्रामोद्योग के माध्यम से रोजगार के नए अवसर का सृजन हो रहा है। पूर्वांचल के विकास और रोजगार के लिए खादी और गाय का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि खादी फाॅर नेशन और खादी फाॅर फैशन का मंत्र पीएम मोदी ने दिया है जिसकी सहायता से खादी उद्योग का विकास और रोजगार के नए अवसर उपलब्ध होंगे। ओझा ने कहा कि वोकल फाॅर लोकल के तहत खादी वस्त्रों को बढावा देकर हम आत्मनिर्भर भारत की ओर आगे बढेंगें।

कार्यक्रम में प्रदेश के आयुष मंत्री डाॅ दयाशंकर मिश्र ’दयालू’ ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी और काशी के लाल लाल बहादुर शास्त्री दोनो ने देश की दशा और दिशा बदलने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इन दोनो महान सपूतों की जन्म जयन्ती पर हम आज उन्हें नमन करते हैं। राज्यमंत्री ने कहा कि देश आज इन महान सपूतों के पदचिन्हों पर चलकर तीव्र गति से निरंतर आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गाँधी के सपने को साकार करते हुए खादी को देश सहित दुनियाभर में लोकप्रिय बनाया जिसका परिणाम रहा है कि हर वर्ग में खादी की मांग बढी और युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिल रहे है।

उत्तर प्रदेश खादी ग्रामोद्योग बोर्ड ने पुरस्कार वितरण किया

गांधी जयंती एवं लाल बहादुर शास्त्री के जयंती पर रविवार को तेलियाबाग स्थित खादी ग्रामोद्योग के क्षेत्रीय कार्यालय परिसर में लगे खादी प्रदर्शनी में प्रदेश के राज्यमंत्री रविन्द्र जायसवाल ने मंडल स्तरीय पुरस्कार वितरित किया। वंदना ग्राम-पोस्ट ठठरा वाराणसी को 15 हजार रु का प्रथम पुरस्कार, ज्योति ग्राम भवानीपुर पोस्ट अररिया जौनपुर को 12 हजार रुपये का द्वितीय पुरस्कार, पूर्णिमा ग्राम-पोस्ट हुरजुमपुर गाजीपुर को तृतीय पुरस्कार दिया गया।

इस दौरान क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, विधायक टी राम, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी आदि भी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments