हरियाणा

पंचकूला: सांसद रतनलाल कटारिया ने साईकिल रैली को झंडी दिखा किया रवाना

पंचकूला, 3 जून । पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री व अंबाला लोकसभा सांसद रतनलाल कटारिया ने विश्व साइकिल दिवस के अंतर्गत शहीद मेजर संदीप सांखला चौक सेक्टर-2 से साईकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने शुभकामनायें देते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजनों को मनाने का मुख्य उद्देश्य समाज के लोगों में ऐसे विषयों को लेकर जागरूकता लाना है, ताकि हम अपनी दिनचर्या में उसकी उपयोगिता को बढ़ा सकें। इस अवसर पर राज्य निदेशक मधु चौधरी, नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल और गेल की पूर्व निदेशक बंतो कटारिया भी उपस्थित थी।

श्री कटारिया ने कहा कि साइकिल चलाने से शारीरिक विकास तो होता ही है साथ ही पर्यावरण संरक्षण को भी बढ़ावा मिलता है। उन्होंने कहा कि आज हम अपने जलवायु में जिस प्रकार के परिवर्तन देख रहे हैं, उसका एक मुख्य कारण हमारा साइकिल से विमुख होना भी है। उन्होंने कहा कि देश में खेलो इंडिया यूथ गेम्स प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रारंभ किया गया। इस वर्ष खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन केंद्र व हरियाणा सरकार द्वारा पंचकूला में आरंभ हो रहा है, जिसमें गृह मंत्री अमित शाह शिरकत करेंगे और युवाओं में खेलो को बढ़ावा देने के लिए प्रेरित करेंगे।

कटारिया ने कहा कि 4 जून से 13 जून तक जिला में खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन किया जा रहा हैं, जिसमे देशभर से 8500 खिलाडी हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि वे इन खिलाड़ियों को उनके उ’जवल भविष्य के लिये हार्दिक शुभकामनायें देते है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए नगर निगम महापौर कुलभूषण गोयल ने कहा कि आज जिले में साईकलों की कमी नहीं है। साथ ही भविष्य में इल्कट्रोनिकस साईकलें भी उपलब्ध करवाने के लिए सरकार वचनबद्ध है। उन्होनें कहा कि जो युवा फिट इण्डिया कार्यक्रम में हिस्सा लेगें, उनके लिए हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी ताकि केन्द्र सरकार व राज्य सरकार और नेहरु युवा केन्द्र सगंठन द्वारा फिट इण्डिया, फिट यूथ कार्यक्रम को सफल बनाकर एक स्वस्थ भारत का निर्माण किया जा सके।

राज्य निदेशक मधु चौधरी ने कहा कि नेहरु युवा केन्द्र संगठन एंव भारत सरकार युवाओं के स्वास्थ्य के प्रति अत्यन्त गंभीर है। इसी कारण केंद्र सरकार ने देश के सभी जिलों में खण्ड स्तरीय, जिला स्तरीय, राज्य स्तरीय एव राष्टÑीय स्तरीय कार्यक्रमो के आयोजन का निर्णय लिया, जिसमें प्रत्येक जिले में अधिक से अधिक युवा कार्यक्रम में भाग ले रहें है। इस अवसर पर नेहरू युवा केंद्र संगठन के उपनिदशक गुरमेल सिंह बाजवा, जिला पार्षद सोनू बिरला, प्रदीप कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति व जिलावासी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker