23.1 C
New Delhi
Friday, October 7, 2022
Homeखेलपीसीबी ने भ्रष्टाचार रोधी संहिता का उल्लंघन करने पर स्पिनर आसिफ अफरीदी...

पीसीबी ने भ्रष्टाचार रोधी संहिता का उल्लंघन करने पर स्पिनर आसिफ अफरीदी को किया निलंबित

कराची, 14 सितंबर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बाएं हाथ के स्पिनर आसिफ अफरीदी को भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत निलंबित कर दिया है। अफरीदी पर चार्ज आर्टिकल 2.4 के तहत लगाया गया है, जिसका मतलब उन्होंने करप्शन अप्रोच की जानकारी एंटी करप्शन यूनिट को नहीं दी है।

पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी संहिता के अनुच्छेद 4.71 के तहत खैबर पख्तूनख्वा के स्पिनर को मामले के समाप्त होने तक किसी भी क्रिकेट गतिविधि में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जो वर्तमान में पीसीबी की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई के अधीन है।

पीसीबी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 12 सितंबर 2022 को खैबर पख्तूनख्वा के बाएं हाथ के स्पिनर आसिफ अफरीदी को पीसीबी भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के अनुच्छेद 4.7.1 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया, जिसका अर्थ है कि वह पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई द्वारा की जा रही जांच के समाप्त होने तक क्रिकेट से संबंधित किसी भी गतिविधि में भाग नहीं लेंगे।”

पीसीबी ने कहा, “आसिफ अफरीदी को संहिता के अनुच्छेद 2.4 के तहत दो उल्लंघनों के लिए चार्ज का नोटिस जारी किया गया है और आरोपों का जवाब देने के लिए उनके पास चौदह (14) दिन हैं।”

आसिफ ने अपना आखिरी मैच 31 अगस्त को मध्य पंजाब के खिलाफ रावलपिंडी में राष्ट्रीय टी20 कप में खेला था। उस मैच में उन्होंने 24 रन देकर दो विकेट झटके थे।

उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए राष्ट्रीय टीम से भी कॉल-अप मिला था, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था।

पीएसएल 2022 में, उन्होंने मुल्तान सुल्तांस के लिए पांच मैचों में आठ विकेट झटके। अफरीदी ने 118 प्रथम श्रेणी, 59 लिस्ट ए और 63 टी-20 विकेट लिए हैं।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments