23.1 C
New Delhi
Tuesday, December 6, 2022
Homeअन्य राज्यउत्तर प्रदेशवाराणसी न्यायालय को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, पुलिस...

वाराणसी न्यायालय को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, पुलिस कमिश्नर ने किया पूछताछ

वाराणसी, 02 अक्टूबर। वाराणसी न्यायालय कचहरी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले सिरफिरे मोमोज विक्रेता को कैंट पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित कैंट फुलवारियां क्षेत्र के पहलुपुरा निवासी मोनू सोनकर ने अपने पड़ोसी सब्जी विक्रेता से पुराने विवाद में उसकी बेटी का मोबाइल चुराया था। उसके बाद मोनू ने शनिवार को मुख्यमंत्री कार्यालय और वाराणसी एसपी ग्रामीण के सरकारी आवास के लैंडलाइन पर फोन कर कचहरी को बम से उड़ाने का धमकी दिया था। मोनू ने जिस समय धमकी दिया था, उस समय प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी में ही थे। धमकी भरा फोन आते ही पुलिस अफसरों में हड़कम्प मच गया। एसपी ग्रामीण कार्यालय में तैनात पुलिसकर्मी की तहरीर पर कैंट थाने में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई।

छानबीन के बाद पुलिस ने नंबर और सिम को ट्रेस किया तो वह पहलूपुरा से मोना देवी के नाम से दर्ज था। पूछताछ के लिए मोना देवी को हिरासत में लिया गया। पुलिस को मोना ने बताया कि उसका मोबाइल गुरुवार को ही चोरी हो गया था। शंका के आधार पर रविवार को पुलिस ने मोना देवी के पड़ोसी मोनू सोनकर को हिरासत में लिया। पूछताछ में उसने अपना जुर्म कुबूल किया। पुलिस आयुक्त ए. सतीश गणेश ने भी आरोपित से पूछताछ की।

-वर्ष 2017 में खुद के अपहरण की बनाई थी कहानी

पुलिस ने मोनू को उठाया और उससे पूछताछ शुरू की। सामने आया कि वह वर्ष 2017 में खुद के अपहरण की साजिश रचा था और पड़ोसी पर मुकदमा दर्ज हुआ था। मोनू उस दौरान बिहार से बरामद हुआ था और जांच में सामने आया था कि पड़ोसी व उसके परिवार के लोगों को फंसाने के लिए उसने अपहरण की झूठी कहानी गढ़ी थी। उसी रंजिश में एक बार फिर उसने अपने पड़ोसी को फंसाने के लिए उसकी बेटी का मोबाइल चुरा कर बम ब्लॉस्ट की धमकी दी है। बाद में जब उसे लगा कि मामला तूल पकड़ चुका है तो उसने पड़ोसी का मोबाइल उसी की छत पर फेंक दिया। इस संबंध में पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने बताया कि वास्तविक आरोपी पकड़ लिया गया है। उसके खिलाफ उचित धाराओं में कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेजा जाएगा।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments