19.1 C
New Delhi
Friday, December 9, 2022
Homeहरियाणानपा एनजीटी के आदेश लागू करवाने के लिए पुलिस ममद के लिए...

नपा एनजीटी के आदेश लागू करवाने के लिए पुलिस ममद के लिए लिखेगी पत्र, शीघ्र होगी कार्रवाई : सचिव

गन्नौर नगरपालिका कार्यालय।


गन्नौर। शहर में होटल और रेस्तरां संचालक बार-बार हिदायत देने के बाद भी एनजीटी (नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल) के आदेशों की पालना नहीं कर रहे हैं। नगरपालिका ने नियमों को लागू करवाने के लिए दो बार शहर के ऐसे दर्जनों होटल और रेस्तरां संचालकों को नगरपालिका ने नोटिस थमा चुकी है, साथ ही जल्दी ही रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम कंपोस्ट पिट लगाने के समय दिया था। लेकिन नगरपालिका के अधिकारी कार्रवाई न करके एनजीटी के नियमों को लागू करवाने में असफल साबित हो रहे है। जब कि इस मामले में खुद एनजीटी सख्त है। अगर यही हाल रहा तो कैसे एनजीटी के आदेश लागू हो पाएंगे।

नही है बैंकेट हाल में वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम न ही दमकल विभाग से प्रमाण पत्र
नोटिस देने के दौरान पाया गया था कि रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम की व्यवस्था अधिकत्तर बैंकेट हाल में नही है। इसके अलावा अग्निशमन उपकरणों का भी उचित प्रबंध व दमकल विभाग से प्रमाण पत्र भी नही है। एनजीटी के आदेशों में होटल से निकलने वाले वेस्ट वाटर को ट्रीट करके सीवर में डालने के लिए छोटा वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाने के भी आदेश हैं, हालांकि नप की ओर से अभी उपरोक्त तीन मुद्दों को फोकस किया गया था ताकि पहले इनकी अनुपालना करवाई जा सके।

कार्रवाई करने के लिए पुलिस मदद के लिए पत्र लिखेंगे : सचिव
नगरपालिका सचिव प्रदीप खर्ब ने बताया कि एनजीटी के नियमों को लागू करवाने के लिए नगरपालिका कार्रवाई करने के लिए पुलिस मदद के लिए पत्र लिखेगी। नगरपालिका एनजीटी के आदेशों की कार्रवाई करवाने के लिए पूरी तरह से गंभीर है। पुलिस मदद मिलने के बाद नियमों का पालन न करने वाले ढाबा, होटल व बैंकेट हाल के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments