25.1 C
New Delhi
Monday, September 26, 2022
Homeहरियाणा18 से 20 सितंबर तक जिला में चलाया जा रहा है पोलियो...

18 से 20 सितंबर तक जिला में चलाया जा रहा है पोलियो अभियान-नगराधीश डॉ० अनमोल

-पोलिया अभियान के तहत 05 साल तक के 02 लाख 12 हजार 719 बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो की खुराक


-पोलियो अभियान को सफल बनाने के लिए सभी जिलावासी दें अपना सहयोग


-नगराधीश डॉ० अनमोल की अध्यक्षता में आयोजित की गई पोलिया अभियान को लेकर बैठक


सोनीपत, 09 सितंबर। नगराधीश डॉ० अनमोल ने कहा कि जिला में 18 से 20 सितंबर तक पोलियो अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत जिला के 0 से 05 वर्ष तक के 02 लाख 12 हजार 719 बच्चों को पोलियों की खुराक पिलाई जाएगी। पोलिया अभियान को लेकर नगराधीश डॉ० अनमोल की अध्यक्षता में शुक्रवार को बैठक का आयोजन किया गया।
नगराधीश ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस अभियान को सफल बनाने में सभी जिलावासी अपना सहयोग दें और 18 से 20 सितंबर को अपने 05 वर्ष तक के बच्चों को पोलियों की खुराक अवश्य पिलवाएं ताकि उनकों पोलियों रोग से बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी तैयारियों पूरी कर ली गई है।
नगराधीश डॉ० अनमोल ने बताया कि इस अभियान के तहत जिला में 864 बूथ बनाएं गए है जहां पर 3456 स्वास्थ्य विभाग तथा आंगनवाड़ी वर्कर बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाएंगे। इस अभियान के तहत गांवों, कस्बों व शहरों में बूथ स्तर पर आंगनवाड़ी तथा आशावर्करों द्वारा घर-घर जाकर 05 साल तक के बच्चों को पोलियो की दवाई पिलाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत भ_ïों पर रहने वाले बच्चों, सलम क्षेत्र व औद्योगिक क्षेत्रों में रहने वाले बच्चों को भी मोबाईल वैन के माध्यम से पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी।
नगराधीश ने महिला एवं बाल विकास के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आंगनवाड़ी वर्करों की बैठक लेकर उन्हें लोगों को इस अभियान के प्रति जागरूक करने के निर्देश दें। इसके अलावा सभी ग्राम सचिव भी अपने-अपने गांवों में इस अभियान को लेकर मुनादी करवाएं ताकि हर बच्चा पोलियों की खुराक ले सके।  
इस अवसर पर सीएमओ डॉ० जयकिशोर, डिप्टी सीएमओ डॉ० तरूण यादव, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ० नीरज यादव तथा जिला रैडक्रॉस सोसायटी के सचिव गौरव रामकरण सहित संबंधित सभी अधिकारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments